दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

नीशम ने ट्रंप को 'सूचिन' कहने के लिए किया ट्रोल, बोले- नफरत करने के और भी कई कारण हैं!

यूएस के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने भारत आ कर भाषण दिया और सचिन तेंदुलकर का नाम गलत लिया. उन्होंने सचिन को सूचिन कहा. इस बात पर जिमी नीशम ने उन्हें ट्रोल कर दिया.

By

Published : Feb 25, 2020, 4:56 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 1:07 PM IST

jimmy neesham
jimmy neesham

नई दिल्ली :अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का गलत उच्चारण कर बुरे फंस गए हैं. उन्हें क्रिकेट फैंस तो ट्रोल कर ही रहे थे, आईसीसी ने भी उनके मजे ले लिया. और अब न्यूजीलैंड के क्रिकेटर जिमी नीशम ने भी सचिन के बहाने डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा है.

डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ इस समय भारत दौरे पर हैं. ट्रंप ने सोमवार को मोटेरा स्टेडियम में एक लाख से अधिक लोगों को संबोधित किया. उन्होंने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की तारीफ की और उन्हें महान क्रिकेटर बताया.

डोनाल्ड ट्रंप इस दौरान सचिन का नाम सही ढंग से नहीं ले सके और ट्रोल हो गए. ट्रंप ने कहा कि वे ऐसे देश में हैं जिसने दुनिया को सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे महान क्रिकेटर दिए. उन्होंने इस दौरान सचिन की जगह 'सूचिन' कह दिया. इसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने ट्रंप के उच्चारण को लेकर मजाक करना शुरू कर दिया.

जेम्स नीशम का अंतरराष्ट्रीय करियर

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप या सचिन तेंदुलकर का नाम लिए बिना इस मामले पर ट्वीट किया. नीशम ने लिखा,"अगर किसी व्यक्ति ने कोई नाम पहले नहीं सुना है और इस कारण उसने गलत उच्चारण कर दिया तो इसके लिए उससे नफरत क्यों करें. और खासकर तब, जब उससे नफरत करने के कई-कई कारण पहले से मौजूद हैं."

यह भी पढ़ें- दोहा ओपन: एनिसिमोवा ने स्वितलिना को हराकर किया उलटफेर, देखिए वीडियो
जिमी नीशम का ट्वीट

इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने ट्रंप द्वारा सचिन को 'सूचिन' कहने पर एक वीडियो ट्वीट किया है. इस वीडियो में गूगल का सर्च इंजन दिखाया गया है. इसमें सचिन तेंदुलकर के नाम को संशोधित कर 'सूचिन' लिखा जाता है और फिर इस नाम को ही सेव कर दिया जाता है. आईसीसी के इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं.

Last Updated : Mar 2, 2020, 1:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details