दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IPL 2020: शाम के मैचों पर खासा ध्यान दे रही है टीम KKR, जानिए कारण

आईपीएल 2020 में टीम केकेआर को कई मैच शाम को खेलने हैं, इसके लिए खिलाड़ी खुद को तैयार कर रहे हैं.

By

Published : Sep 3, 2020, 7:20 AM IST

केकेआर
केकेआर

अबु धाबी :दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान कुछ मैच शाम में खेलने होंगे और इस चुनौती से निपटने के लिए टीम संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के हालात से आदी होने में जुटी है. ज्यादातर मैच स्थानीय समयानुसार शाम छह बजे शुरू होंगे जब सूरज की रोशनी भी होगी और अंधेरा होना शुरू होगा इसलिए इस समय खेल पर असर पड़ेगा और केकेआर के सहायक कोच अभिषेक नायर ने कहा कि टीम सुनिश्चित करना चाहती है कि खिलाड़ी इस चुनौती के लिए तैयार रहें.

नितीश राणा

नायर ने कहा, ''हमारे काफी मैच शाम के हैं. इसलिए हम इसे ध्यान में रख रहे हैं कि यहां मैच छह बजे शुरू होंगे. हमें शाम में खेलना होगा जो क्रिकेट में काफी मुश्किल होता है क्योंकि इसमें छाया होती है और आप गेंद को अलग तरह से देखते हो." उन्होंने कहा, ''इसलिए हम दोनों परिस्थितियों - दोपहर और शाम का आदी होने की कोशिश कर रहे हैं. कुछ दिन के मैच भी होंगे. हम जानते हैं कि यहां तापमान काफी ज्यादा होता है जो 40 से 44 डिग्री तक चला जाता है."

कुलदीप यादव

उन्होंने कहा कि शाम में खुले मैदान में हवा चलने से गेंद थोड़ा मूव करती है और खिलाड़ियों को इन परिस्थितियों से सांमजस्य बिठाना होगा. नायर ने कहा, ''हम परिस्थितियों के आदी हो रहे हैं. ये बहुत ही अलग है. काफी खिलाड़ी यहां नहीं खेले हैं. इसलिए उनके लिए अनुकूलित होना और दिन के अलग समय में खेलना कैसा होता है, जानना जरूरी है."

शिवम मावी

आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई के तीन स्थलों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में खेला जाएगा. भारत में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के कारण इस टी20 लीग का आयोजन यूएई में किया जा रहा है. हालांकि अब तक बीसीसीआई ने आईपीएल मैचों का शेड्यूल जारी नहीं किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details