दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 10, 2019, 11:54 AM IST

Updated : Jul 10, 2019, 12:05 PM IST

ETV Bharat / sports

INDvsNZ: अगर आज का दिन भी बारिश से धुला, तो कौन जाएगा फाइनल में?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल बारिश के कारण आज रिसर्व डे पर पूरा खेला जाएगा. मैच में जब बारिश आई तब न्यूजीलैंड का स्कोर 46.1 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 211रन था. आज इसी स्कोर से आगे न्यूजीलैंड खेलना शुरु करेगा.

INDvsNZ

मैनचेस्टर: भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच 9 जुलाई को खेले गए आईसीसी क्रिकटे वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया है. ऐसे में आईसीसी की ओर से इस वर्ल्ड कप में सेमी फाइनल और फाइनल मैचों के लिए रिजर्व डे रखे गए हैं, जिसके आधार पर भारत बनाम न्यूजीलैंड का रुका हुआ मैच आज यानी 10 जुलाई को पूरा किया जाएगा. इस मैच को लेकर सोशल मीडिया में इस तरह बातें भी हो रही है कि अब ये वनडे नहीं बल्कि टूडे मैच हो गया है.

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था और भारतीय गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत की, लेकिन 46.1 ओवर के बाद बारिश ने मैच में खलल डाला. मैच में जब बारिश आई तब न्यूजीलैंड का स्कोर 46.1 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 211 रन था. आज इसी स्कोर से आगे न्यूजीलैंड खेलना शुरु करेगा.

आज भी हो सकती है बारिश

रिजर्व डे वाले दिन भी बारिश एक बार फिर से भारत बनाम न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल मुकाबले में खलल डाल सकती है.

आज भी आई बारिश तो क्या होगा?

रिसर्व डे होने के बावजूद भी कई लोगों के मन में अभी भी सवाल है कि अगर इस दिन भी मैच बारिश के कारण नहीं हो पाता है तो क्या होगा, इस बात का जवाब हम आपको बताते है

अगर आज भी बारिश की वजह से यह मैच नहीं हो पाता है तो इंडिया बिना मैच खेले ही फाइनल में चला जाएगा. भारत लीग चरण में अंक तालिका में शीर्ष पर है. वहीं न्‍यूजीलैंड चौथे नंबर पर रहा है. इंडिया ने लीग स्‍टेज टॉप किया था. उसने 9 में से 7 मैच जीते थे तो वहीं न्‍यूजीलैंड को 9 में से 5 मैचों में ही जीत मिली थी. दिलचस्‍प बात है कि इन दोनों टीमों के बीच लीग दौर का मैच भी बारिश ने धो दिया था.

पहले भी रिजर्व डे पर खेला है भारत

यह पहला मौका नहीं है जब भारतीय टीम का मैच रिजर्व डे तक गया हो. इससे पहले 1999 में इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच में ऐसा हो चुका है. भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 1999 का मुकबला बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में ही खेला गया था, जो दो दिनों तक चला था. मैच 29 मई को शुरू हुआ था, लेकिन 30 मई 1999 को खत्म हुआ. उस मैच में भारतीय टीम ने 63 रनों से जीत दर्ज की थी.

Last Updated : Jul 10, 2019, 12:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details