दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

WC2019 Semifinal: भारत-न्यूजीलैंड के मैच में बारिश ने डाला खलल, आज दोबारा होगा शुरू

न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेले जा रहे मैच में मंगलवार को बारिश ने खलल डाल दिया और मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका, ऐसे में मैच मैच आज वहीं से शुरू होगा जहां कल रुका था.

By

Published : Jul 10, 2019, 7:22 AM IST

Updated : Jul 10, 2019, 8:35 AM IST

rain

मैनचेस्टर : न्यूजीलैंड और भारत के बीच मंगलवार को ओल्ड टैफर्ड मैदान पर खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में बारिश ने खलल डाल दिया और आज के दिन मैच दोबारा शुरू होने की स्थितियां नहीं हैं, ऐसे में मैच बुधवार को वहीं से शुरू होगा जहां मंगलवार को रुका था. मैच में जब बारिश आई तब न्यूजीलैंड का स्कोर 46.1 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 211 था.

मैच में बारिश आई जो काफी देर तक जारी रही. बीच-बीच में ये रुकी लेकिन फिर शुरू हो गई. अंपायरों ने फैसला किया कि आज (मंगलवार) को मैच नहीं हो पाएगा इसलिए बुधवार को बाकी बचा मैच खेला जाएगा.

बारीश के बाद मैच का दृश्य
मैच जब रुका तब रॉस टेलर 67 रन और टॉम लाथम तीन रन बनाकर नाबाद हैं. न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. विलियम्सन ने 95 गेंदों का सामना कर 67 रन बनाए. उनकी पारी में छह चौके लगाए.आईसीसी विश्व कप में नॉकआउट दौर में रिजर्व डे का प्रावधान है. इस नियम के मुताबिक, मैच की तारीख वाले दिने अगर मैच पूरा नहीं हो पाता है तो अगले दिन मैच वहीं से शुरू किया जाएगा जहां से पहले दिन खत्म हुआ था. 1999 में इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच में ऐसा हो चुका है.
Last Updated : Jul 10, 2019, 8:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details