दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

गावस्कर ने विंडीज के इस दिग्गज से की शमी की तुलना, कही ये बड़ी बात

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मोहम्मद शमी की तुलना वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज मैल्कम मार्शल से की है. उन्होंने कहा है कि शमी के पास गेंद को अंदर और बाहर ले जाने की क्षमता है.

By

Published : Nov 17, 2019, 7:38 PM IST

mohmmad

हैदराबाद : क्रिकेट इतिहास में अपने बल्लेबाजी का दमदार प्रदर्शन दिखा चुके टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर का मानना है कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी विंडीज खिलाड़ी मैल्कम मार्शल की तरह हैं.

उसकी डिलीवरी भी मिसाइल की तरह आप पर आती है. आपको बता दें कि इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में शमी ने लाजवाब गेंदबाजी प्रदर्शन दिखा है.

मैल्कम मार्शल
एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान सुनील गवास्कर ने कहा, 'मोहम्मद शमी मैल्कम मार्शल की तरह हैं. उसकी डिलीवरी भी मिसाइल की तरह आप पर आती है. उनके पास अंदर और बाहर गेंद ले जाने की क्षमता है.'

ये भी पढ़े- न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हैं जो डेनली, शतक जमाने की जताई इच्छा

उन्होनें कहा, 'शमी ने दिखाया है कि अगर आप उस सीम को ऊपर रखते हैं और अगर आपको पिच से बाहर जाने के लिए गेंद मिलती है तो आपको विकेट मिलेंगे. अगर उन्हें नई गेंद दी जाती है, तो कौन जानता है कि भारत को शुरुआती विकेट मिल सकते हैं.'

आपको बता दें कि इंदौर टेस्ट में खास तौर से मोहम्मद शमी ने खूब प्रभावित किया. शमी इन दिनों कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं और वो ना सिर्फ रन रोक रहे हैं बल्कि विकेट निकालने में भी आगे रहते हैं.

शमी ने ना सिर्फ पहली पारी बल्कि दूसरी पारी में भी विकेट लिए और इस टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे. उन्होंने इस टेस्ट मैच में 20 में से कुल 7 विकेट लिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details