दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

'मुझे नहीं लगता एमएस धोनी अगला विश्व कप खेलेंगे'

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि उन्हें लगता कि संन्यास लेने का फैसला बेहद निजी होता है. जब तक आप खेलना चाहते हैं, आपको खेलने दिया जाता है, लेकिन आपको भविष्य की ओर भी देखना होता है. उन्होंने आगे कि उनको नहीं लगता कि धोनी अगला विश्व कप खेलेंगे.

By

Published : Sep 30, 2019, 6:43 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 3:19 PM IST

gambhir

नई दिल्ली :पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को खेलते रहना चाहिए या संन्यास ले लेना चाहिए, इस पर क्रिकेटरों में अलग-अलग राय देखने को मिल रही है. 38 वर्षीय धोनी ने विश्व कप के बाद से कोई मैच नहीं खेला है. वह वेस्टइंडीज दौरे और दक्षिण अफ्रीका के साथ हुई सीमित ओवरों की सीरीज में भी नहीं खेले थे. अब वह विजय हजारे ट्रॉफी और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी-20 घरेलू सीरीज से भी बाहर ही रहेंगे.

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि संन्यास का फैसला धोनी पर ही छोड़ देना चाहिए.

गंभीर ने कहा,"मुझे लगता है कि संन्यास लेने का फैसला बेहद निजी होता है. जब तक आप खेलना चाहते हैं, आपको खेलने दिया जाता है, लेकिन आपको भविष्य की ओर भी देखना होता है. मुझे नहीं लगता कि धोनी अगला विश्व कप खेलेंगे."

एमएस धोनी
क्रिकेटर से राजनेता बने गंभीर ने कहा,"ऐसे में कोई भी कप्तान हो, चाहे विराट कोहली हों या कोई और, उसे हिम्मत दिखाकर कहना चाहिए कि ये खिलाड़ी भविष्य की योजनाओं में फिट नहीं बैठ रहा है. अब समय आ गया है कि अगले चार-पांच सालों के लिए कुछ युवा खिलाड़ियों को तराशने का काम किया जाए. यहां बात धोनी की नहीं, बल्कि देश की है. विश्व कप जीतने की है."वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना का मानना है कि धोनी अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप में टीम के लिए फिट बैठ सकते हैं.रैना ने कहा,"धोनी अभी फिट हैं और शानदार विकेटकीपर हैं. वो इस खेल के महान फिनिशर हैं. वह अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए फिट बैठ सकते हैं."सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने रैना के विचारों का समर्थन करते हुए कहा कि जहां तक भविष्य की बात है तो इस पर फैसला केवल धोनी को ही लेना चाहिए.

यह भी पढ़ें- Happy B'day: 33 वर्ष के हुए मार्टिन गप्टिल, वर्ल्ड कप में बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे आज तक कोई न तोड़ सका

धवन ने कहा,"धोनी लंबे समय से खेल रहे हैं. मुझे लगता है कि उन्हें पता है कि उन्हें कब संन्यास लेना है. ये उनका फैसला होना चाहिए. उन्होंने भारत के लिए अब तक काफी महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं और मुझे विश्वास है कि जब समय आएगा तो वो इस पर फैसला लेंगे."

Last Updated : Oct 2, 2019, 3:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details