दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

जल्द ही दिल्ली की टीम में हो सकती है गौतम गंभीर की वापसी

आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स से जुडे़ सूत्रों के अनुसार पूर्व भारतीय कप्तान और पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर दिल्ली कैपिटल्स की 10% की हिस्सेदारी खरीद सकतें है.

By

Published : Dec 6, 2019, 12:11 PM IST

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय और दिल्ली के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर जल्द ही आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक बन सकते हैं, सूत्रों ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी है. खबरों के अनुसार गंभीर की जीएमआर समूह के साथ बातचीत हुई है - जो पिछले कुछ महीनों से टीम में 50% हिस्सेदारी के मालिक है. शेष 50% हिस्सेदारी जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स की है.

सूत्रों ने जानकारी दी है कि डील लगभग पक्की हो चुकी है और अब सिर्फ आईपीएल गवर्निंग काउंसिल से मंजूरी मिलने का इंतजार है, जो बीसीसीआई के अधीन है. साथ ही उन्होंने कहा कि गंभीर 10 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के इच्छुक हैं, जिसे 100 करोड़ रुपये के मूल्य के करीब आंका जा रहा है.

पूर्व भारतीय और दिल्ली के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर

जेएसडब्ल्यू ने पिछले साल 550 करोड़ रुपये में टीम में 50% हिस्सेदारी खरीदी थी और टीम का नाम दिल्ली डेयरडेविल्स से दिल्ली कैपिटल्स में बदल दिया था. ये टीम बीते कुछ सालों से खराब प्रदर्शन से जूझ रही थी लेकिन पिछले सीज़न में तीसरे स्थान पर रही.

हांलाकि पूर्वी दिल्ली के सांसद गंभीर इस पर टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे और न ही उनके प्रवक्ता ने इस पर कुछ खुलासा किया है. हालांकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने ये साफ किया है कि इस संदर्भ बातचीत जारी है और सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद इसकी जानकारी सार्वजनिक की जाएगी. एक सूत्र ने कहा,"इस मामले पर पिछले कुछ महीनों से चर्चा हो रही है और ये केवल कुछ दिनों की बात है."

गौतम गंभीर

गंभीर ने डेयरडेविल्स के साथ एक आईपीएल खिलाड़ी के रूप में अपनी यात्रा शुरू की थी और फिर तीन सालों बाद वो कोलकाता नाइट राइडर्स में चले गए थे, जहां उन्हेंने दो आईपीएल खिताब भी जीते. आखिरी साल के पहले वो बीच आईपीएल सीज़न में श्रेयस अय्यर को टीम का कप्तानी सौंपकर दिल्ली की टीम में लौट गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details