दिल्ली

delhi

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान बन सकते हैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के CEO!

By

Published : Jun 18, 2020, 11:09 AM IST

केविन रॉबर्ट्स के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पद से इस्तीफा देने के बाद कहा जा रहा है कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रियू स्ट्रॉस ने इस पद के लिए आवेदन दिया है.

एंड्रियू स्ट्रॉस
एंड्रियू स्ट्रॉस

सिडनी :इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एंड्रियू स्ट्रॉस ने कथित तौर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के सीईओ के पद के लिए आदेवन दिया है. आपको बता दें कि हाल ही में केविन रॉबर्ट्स ने इस पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद अंतरिम सीईओ के तौर पर निक हॉकली को जिम्मेदारी दी गई है.

एंड्रियू स्ट्रॉस

गौरतलब है कि बुधवार को सीए ने अपने 40 स्टाफ को बाहर कर दिया. इसमें पुरुष टीम के बल्लेबाजी कोच ग्रीम हिक भी शामिल हैं. बोर्ड ने इस बारे में कहा है कि ऐसा उन्होंने इसलिए किया ताकि वे अगले साल के लिए 40 मिलियन ऑस्ट्रेलिया डॉलर बचा सकें.

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार, साउथ अफ्रीका में जन्में स्ट्रॉस को सीईओ का पद सौंपने के बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सोच रही है. आपको बता दें कि स्ट्रॉस ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 100 टेस्ट मैच, 127 वनडे और चार टी-20 मैच खेले हैं. उनका अंतरराष्ट्रीय करियर साल 2003 से 2011 तक रहा था.

एंड्रियू स्ट्रॉस

उनके पास इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट के तौर पर ताफी अनुभव है. साथ ही ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट खेलने का भी अनुभव उनके पास है. सीए के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने इस पद को सबसे जरूरी पदों में से एक बताते हुए कहा है कि बोर्ड के सबसे ज्यादा जरूरी कामों में से एक है सीईओ को नियुक्त करना.

यह भी पढ़ें- मैच फिक्सिंग को अपराध बनाने के प्रस्ताव को इमरान खान ने दिया ग्रीन सिग्नल

उन्होंने कहा, "ये हमारा काम है. हम अपना समय लेंगे और अपनी खोज देश और विदेश में जारी रखेंगे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details