दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

कार्तिक को कंगारुओं के खिलाफ वनडे टीम से बाहर देख तिलमिलाए फैंस, BCCI को किया ट्रोल

हैदराबाद: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी घरेलू वनडे सीरीज में जगह नहीं मिल सकी है. इस बात से क्रिकेट फैंस में रोष उठा है. उनका कहना है कि विराट कोहली हमेशा मैच के बाद कार्तिक के प्रदर्शन की तारीफ करते हैं फिर भी उनको वनडे टीम में जगह नहीं मिल सकी है.

By

Published : Feb 17, 2019, 11:27 AM IST

Updated : Feb 17, 2019, 11:38 AM IST

बता दें कि फैंस ने बीसीसीआई के इस फैसले से नाराजगी जताई है. मालूम हो कि दिनेश कार्तिक को कंगारुओं के खिलाफ 2 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए स्क्वैड में रखा है लेकिन 5 मैचों की वनडे सीरीज के लिए उनको टीम से बाहर का रास्ता दिखाया है.

कार्तिक के बदले टीम में ऋषभ पंत को रखने का फैसला लिया गया है. बता दें कि 1 महीने पहले ही 33 वर्षीय दिनेश कार्तिक ने ऑस्ट्रेलिया में उन्हीं के खिलाफ आखिरी 3 वनडे में बेहतरीन फिनिशिंग की थी. उन्होंने कीवियों और ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ कई नाबाद पारियां भी खेली थीं और भारत को जीत दिलाने में मदद की थी. टी-20 मैचों में भी उन्होंने कमाल का खेल दिखाया था. कीवियों के खिलाफ मैचों में वो बेहतरीन फिनिशर साबित हुए थे.

तो वहीं अगर एमएस धोनी की बात करें तो हाल ही में हुए मैचों में पंत, कार्तिक और धोनी टीम में थे लेकिन विकेटीकीपिंग के ग्लव्स धोनी ने ही पहने थे. अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में कार्तिक को टीम से बाहर करने के बाद साफ दिखाई दे रहा है कि धोनी और पंत की वजह से कार्तिक विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाने की रेस में पिछड़ गए हैं. इस बात से क्रिकेट फैंस काफी दुखी हैं और उन्होंने कार्तिक के पक्ष में अपनी बात रखी है. हर कोई कार्तिक को विश्व कप के लिए भारतीय टीम में देखना चाहता है.

Last Updated : Feb 17, 2019, 11:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details