दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 6, 2020, 6:32 AM IST

Updated : Oct 6, 2020, 7:16 AM IST

ETV Bharat / sports

दिल्ली और बैंगलोर के बीच मैच के बाद किसके पास गई ऑरेंज और पर्पल कैप, यहां पढ़िए

दिल्ली कैपिटल्स के नाम पांच मैच खेलने के बाद 8 प्वॉइंट्स हैं. वे आरसीबी और मुंबई इंडियंस से आगे चल रहे हैं, जिनके पास 6-6 प्वॉइंट्स हैं.

कगिसो रबाडा
कगिसो रबाडा

हैदराबाद :साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने दिल्ली कैपिटल्स की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 59 रनों की बड़ी जीत में अहम योगदान दिया है. दिल्ली ने बैंगलोर को सोमवार को दुबई में 59 रनों से मात दी. इस जीत के साथ दिल्ली अंकतालिका के शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है.

इस मैच में रबाडा को गेमचेंजर ऑफ द मैच और अक्षर पटेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने 20 ओवर में बैंगलोर को 137/9 पर रोक दिया. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी चुनी लेकिन फिर वे दिल्ली द्वारा बनाए गए स्कोर 196/4 का पीछा न कर सके और 59 रनों से मात खा गए.

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स के नाम पांच मैच खेलने के बाद 8 प्वॉइंट्स हैं. वे आरसीबी और मुंबई इंडियंस से आगे चल रहे हैं, जिनके पास 6-6 प्वॉइंट्स हैं. स्कोरबोर्ड पर बड़े टोटल के लिए मार्कस स्टोइनिस ने बड़ी भूमिका अदा की थी, वे 53 रन बना कर नाबाद लौटे थे, फिर दिल्ली के गेंदबाजों ने भी कसी हुई गेंदबाजी की थी.

स्टोइनिस जब 30 रन पर थे तब युजवेंद्र चहल ने उनका कैच छोड़ दिया था, जो उनका काफी महंगा पड़ा. स्टोइनिस ने बाद में 26 गेंदों पर 53 रन ठोक दिए. अपनी पारी में उन्होंने दो गगनचुंबी छक्के और छह चौके लगाए थे. वहीं, रबाडा ने अपनी दमदार गेंदबाजी के दम पर अपने स्पेल में 24 रन देकर चार विकेट ले गए, उन्होंने कोहली को भी आउट किया था. कोहली ने दिल्ली के खिलाफ 39 गेंदों पर 43 रन बनाए और टी20 क्रिकेट में 9000 रन पूरे करने वाले पहले भारतीय बन गए.

रबाडा को अपने साथी गेंदबाजों ऑनरिख नॉर्खिया (2/22), अक्षर पटेल (2/18) और रविचंद्रन अश्विन (1/26) का भी खूब साथ मिला.

ऑरेंज कैप होल्डर

केएल राहुल

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल के पास ऑरेंज कैप है. उन्होंने अब तक 302 रन बनाए हैं. उनके बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चेन्नई सुपरकिंग्स के फाफ डु प्लेसिस हैं, उन्होंने 5 मैचों में 282 रन बनाए हैं. वहीं, राहुल की टीम के खिलाड़ी मयंक अग्रवाल भी 282 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. राहुल और मयंक ही दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अब तक इस सीजन शतक जड़ा है. चौथे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर 181 रनों के साथ और पांचवें नंबर पर 179 रनों के साथ दिल्ली के ओपनर पृथ्वी शॉ हैं.

पर्पल कैप होल्डर

कगिसो रबाडा

पर्पल कैप के मामले में इस मैच के बाद बदलाव हुआ है. इस मैच के बाद कगिसो रबाडा के पास पर्पल कैप चली गई है. उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 4 विकेट लिए थे, उनके नाम टोटल 12 विकेट हो गए हैं. उनके बाद दूसरे नंबर पर युजवेंद्र चहल हैं, जिनको दिल्ली के खिलाफ कोई विकेट नहीं मिली और वे अब तक पांच मैचों में आठ विकेट ले चुके हैं. मुंबई के ट्रेंट बोल्ट और पंजाब के मोहम्मद शमी 8-8 विकेट के साथ तीसरे और चौथे नंबर पर हैं.

Last Updated : Oct 6, 2020, 7:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details