दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

आठ सालों के बाद डेविड वॉर्नर के नाम दर्ज हुआ अनचाहा  रिकॉर्ड

आठ सालों के एक लम्बे अंतराल के बाद डेविड वॉर्नर टी20I फॉर्मेट में बिना खाता खोले आउट हुए.

By

Published : Sep 6, 2020, 7:43 PM IST

Updated : Sep 6, 2020, 7:58 PM IST

david warner
david warner

हैदराबाद: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच साउथैम्पटन के मैदान पर दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मगर टीम के लिए कप्तान आरोन फिंच का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला टीम के लिए फायदेमंद साबित नहीं हुआ और पहले ही ओवर में टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बिना खाता खोले चलते बने.

डेविड वॉर्नर को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने पारी की तीसरी ही गेंद पर पवेलियन वापस भेज दिया. वॉर्नर के शून्य पर आउट होने के साथ ही उनके नाम पर एक अनचाहा कीर्तिमान भी दर्ज हो गया.

दरअसल, डेविड वॉर्नर पूरे आठ सालों के बाद शून्य के स्कोर पर आउट हुए. जी हां, वॉर्नर पूरे आठ सालों के बाद T20I फॉर्मेट में बिना खाता खोले आउट हुए. अंतिम बार वह साल 2012 में वेस्टइंडिज के खिलाफ शून्य पर आउट हुए थे.

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आठ साल और 49 T20I पारियों के बाद जीरों पर आउट हुए. वहीं ओवरऑल यह छठा मौका रहा जब वॉर्नर इस फॉर्मेट में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हो.

jofra archer

बताते चलें कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले T20I मैच में वॉर्नर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों में 58 रन बनाए थे. 33 वर्षीय डेविड वॉर्नर ने अभी तक 81 T20I मैच खेले हैं और 139.73 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 2265 रन बनाए हैं.

T20I में सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज तीलकरत्ने दिलशान (10) के नाम पर दर्ज हैं.

Last Updated : Sep 6, 2020, 7:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details