दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

रोहित शर्मा और विराट कोहली के क्लब में शामिल हुए डेविड वॉर्नर, बनाया ये खास रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बावजूद भी ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड कायम कर लिया है.

By

Published : Sep 5, 2020, 7:25 PM IST

david warner
david warner

हैदराबाद: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के नाम पर एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले T20I मैच में वॉर्नर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों में 58 रन बनाए. मैच में 50 रनों का आकंड़ा छूने के साथ ही डेविड वॉर्नर का नाम एक खास क्लब में शुमार हो गया. ये 19वां मौका रहा जब ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ने T20I में 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाया हो.

डेविड वॉर्नर

T20I में डेविड वॉर्नर सबसे ज्यादा बार 50 से अधिक बार स्कोर बनाने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बने. वॉर्नर से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के नाम इस लिस्ट में शामिल हैं.

रोहित शर्मा ने 25 बार और विराट कोहली ने 24 बार इस फॉर्मेट में 50 से अधिक का स्कोर बनाया है. रोहित ने 25 में से 21 बार अर्धशतक और चार बार शतकीय पारियां खेली हैं जबकी कोहली के बल्ले से 24 अर्धशतक देखने को मिले हैं. अब डेविड वॉर्नर का नाम भी इस सूची में शामिल हो गया है.

डेविड वॉर्नर के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान आरोन फिंच के नाम पर भी इस मैच में एक रिकॉर्ड दर्ज हुआ. फिंच ने T20I में अपने दो हजार रन पूरे कर लिए हैं. आरोन फिंच ये कीर्तिमान स्थापित करने वाले विश्व के दसवें और ऑस्ट्रेलिया के दूसरे खिलाड़ी बने.

david warner

वहीं बात अगर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले मैच की करें तो मेजबान टीम ने यह मुकाबला दो रनों से जीतकर अपने नाम किया. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162/7 का स्कोर बनाया और 163 रनों के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 160/6 का स्कोर बना सकी और मैच हार गई.

दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच अब छह सितंबर को साउथैम्पटन के मैदान पर ही खेला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details