दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

दानिश कनेरिया ने लगाई PCB से गुहार, घरेलू क्रिकेट में करना चाहते हैं वापसी

पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया ने ट्वीट कर पीसीबी से घरेलू क्रिकेट खेलने की गुजारिश की है.

By

Published : Jun 15, 2020, 9:21 AM IST

दानिश कनेरिया
दानिश कनेरिया

कराची :पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने रविवार को कहा है कि उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से अपील है कि उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलने की अनुमति दी जानी चाहिए. दानिश कनेरिया को स्पॉट फिक्सिंग करने का दोषी पाया गया था, जिसके कारण पीसीबी ने उन पर आजीवन बैन लगा दिया था. यही कारण है कि वे किसी भी प्रकार से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में भाग नहीं ले सकते.

कनेरिया ने इंग्लैंड में इंग्लिश क्लब एसेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट खेलते हुए स्पॉट फिक्सिंग की थी. पहले तो कनेरिया ने अपने ऊपर लगे इन आरोपों को खारिज कर दिया था, लेकिन कुछ साल के बाद उन्होंने मैच फिक्सिंग के आरोप कबूल कर लिए थे, लेकिन पीसीबी द्वारा उन पर लगाया लाइफटाइम बैन जारी रहा था. हालांकि, अब वे कम से कम घरेलू क्रिकेट में एक्टिव रहना चाहते हैं, जिसके लिए कनेरिया ने पाकिस्तान क्रिकेट से गुहार लगाई है.

पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले दानिश कनेरिया ने अपनी कानूनी टीम के माध्यम से कहा कि उन्होंने पीसीबी से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) के अध्यक्ष को पत्र लिखकर उन्हें घरेलू क्रिकेट में खेलने की अनुमति देने का अनुरोध किया है. इस पत्र को दानिश कनेरिया ने अपने आधाकारिक ट्विटर हैंडल पर भी पोस्ट किया है. ये पत्र कनेरिया पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी को भेजा है.

पीसीबी का लोगो

कनेरिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर लेटर को पोस्ट करते हुए लिखा, "मैं पीसीबी से लाइफटाइम लगे बैन को हटाने की अपील करता हूं, जबकि एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि आइसीसी की कोड के मुताबिक उनको घरेलू क्रिकेट खेलने की अनुमति दी जानी चाहिए."

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में भी सुशांत की आत्महत्या के बाद शोक का माहौल, कनेरिया से अख्तर तक सबने किया Tweet

कनेरिया ने अपने पत्र में लिखा है कि वे इससे बुरी तरह से संघर्ष कर रहे हैं. उनके आमदनी की जरिया भी समाप्त हो गया है. ऐसे में उनको क्रिकेट खेलने की अनुमति दी जानी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details