दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

#PrayForAssam : असम में आई बाढ़ के लिए खिलाड़ियों ने की फैंस से खास अपील, पढ़ें Tweets

असम में आई बाढ़ के कारण पूरे देश में परेशानी का माहौल है. ऐसे में आम आदमी से लेकर स्टार खिलाड़ियों की प्रार्थना भी पीड़ितों के साथ है. विराट कोहली से लेकर विरेंद्र सहवाग, कई खिलाड़ियों असम में आई बाढ़ के लिए दुख जताते हुए अपने फैंस से खास अपील की है.

By

Published : Jul 19, 2019, 9:46 AM IST

Updated : Jul 19, 2019, 3:16 PM IST

assam

गुवाहाटी :भारत के कई राज्य बाढ़ की चपेट में हैं, इस बाढ़ का कहर असम और बिहार में देखने को मिला है. नॉर्थ ईस्ट की नदियों के वॉटर लेवल बढ़ने के कारण असम के 58 लाख से भी ज्यादा लोग बाढ़ में फंसे हुए हैं. कई गांव और जिले इससे बेहद प्रभावित हो चुके हैं. साथ ही काजीरंगा नेशनल पार्क में पानी भरने से जानवरों को भी परेशानी हो रही है.

ऐसे में खेल जगत के कई बड़े असम के लोगों की मदद के लिए सामने आए हैं. साथ ही उन्होंने फैंस से भी उनकी मदद की अपील की है. अपने बात कहने के लिए उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया है.

विरेंद्र सहवाग ने लिखा- असम, बिहार, उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा बाढ़ में डूबे हैं. यही वक्त है कि हम एक साथ खड़े हो कर सभी राज्यों की मदद करें.

रोहित शर्मा ने काजीरंगा नेशनल पार्क के कुछ परेशन जानवरों की तस्वीर पोस्ट कर लिखा- ये देख कर दुख हो रहा है. काजीरंगा के पास रहने वाले असम के लोगों से कहना चाहता हूं कि कृपया कर के गाड़ी सावधानी से और धरे चलाएं क्योंकि इन खूबसूरत जानवरों के पास सड़कों पर उतरने के अलावा और कोई चारा नहीं है.हिमा दास ने बाढ़ की फोटो शेयर कर लिखा- हमारे राज्य असम में बाढ़ की स्थिति बहुत खराब है, 33 जिलों में से 30 जिले बुरी तरह प्रभावित हो चुके हैं. मैं आग्रह करती हूं कि आगे आएं और इस बुरे वक्त में हमारे राज्य का साथ दें.टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने लिखा- असम में आए बाढ़ के बारे में सुन कर दिल टूट गया. मेरी दुआ उन सब के साथ है जिनको इस बाढ़ ने प्रभावित किया है.
इसफान पठान ने लिखा- असम, उत्तर प्रदेश, मिजोरम, त्रिपुरा के लिए केवल दुआएं ही नहीं बल्कि अपने लोगों के लिए कुछ मदद भी भेजें.हरभजन सिंह ने लिखा- कृपया मदद करें. असम, बिहार, उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा और मिजोरम में आई बाढ़ की स्थिति अब बेकाबू को गई है. इस सभी राज्यों को सहारा चाहिए. जिससे जो बन पड़े वो योगदान दें.आर अश्विन ने रोहित शर्मा के ट्वीट को रीट्वीट कर लिखा- देश में कई जगह बाढ़ और सूखा है. जानवर अपने आवास को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. जानवरों को नेचर के बारे में पहले ही आभास हो जाता है, जब उनको संघर्ष करना पड़ता है तब हमें समझ जाना चाहिए कि उनके बाद हमारी भी यही हालत होने वाली है.सुरेश रैना ने फंड डोनेट करने की लिंक शेयर कर लिखा- असम और भारत के अन्य भाग बाढ़ से तबाह हो रहे हैं. जिनको इस बाढ़ ने प्रभावित किया है उनके साथ मेरी दुआ है. हम सब मिल कर इस मुश्किल स्थिति का सामना कर सकते हैं. डोनेट करने के लिए यहां क्लिक करें.
केएल राहुल ने लिखा- असम की हालत देख कर दिल दुख रहा है. मेरी दुआएं उनके साथ हैं.
Last Updated : Jul 19, 2019, 3:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details