दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

टेस्ट के बाद पुजारा ने टी-20 में भी मचाया धमाल, जड़ा ताबड़तोड़ शतक

इंदौर: भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सौराष्ट्र के लिए 61 गेंदों पर शतक जड़ा है. ऐसा कर वो सौराष्ट्र के लिए टी-20 शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

By

Published : Feb 21, 2019, 6:52 PM IST

cheteshwar pujara

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में रेलवे और सौराष्ट्र के बीच मुकाबले के दौरान सौराष्ट्र के विस्फोटक बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम में करिश्मा कर दिखाया. वो सौराष्ट्र के लिए टी-20 फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

ग्रुप सी की सर्वश्रेष्ठ टीम सौराष्ट्र के लिए पुजारा ने 61 गेंदों पर शतक जड़ कर सभी को चौंकाया है, उनकी इस पारी में 14 चौके और 1 छक्का मौजूद है. उन्होंने महज 29 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया था. कहा जाता है कि पुजारा टेस्ट स्पेश्लिस्ट हैं, उन्होंने सभी को करारा जवाब देते हुए बता दिया है कि वो टेस्ट के नहीं बल्कि टी-20 के भी मास्टर हैं.

पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत प्लेयर ऑफ द सीरीज बने थे. आईपीएल की बात करें तो 2019 आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी में उनका बेस प्राइज 50 लाख था, फिर भी किसी भी फ्रेंचाइजी ने उनको खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई.

साल 2014 में पुजारा ने आखिरी बार खेला था. तब उन्होंने किंग्स इलेवल पंजाब की ओर से खेला था. पुजारा ने आईपीएल में 390 रन बनाए हैं जिसका स्ट्राइक रेट 99 है. उन्होंने रेवले के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन दे कर साबित किया है कि वो भी टी-20 फॉर्मेट में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details