दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

बल्लेबाजी क्रम में दो या तीन खिलाड़ियों पर निर्भर होना सही नहीं: विराट कोहली

विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के शुरूआती मैच से पहले कहा, हमें ऐसे खिलाड़ी चाहिए जो छठे या सातवें नंबर तक आपको मैच जिताने के लिए तैयार रहें. ये बल्लेबाजी लाइन अप में दो या तीन खिलाड़ियों पर निर्भर होना नहीं है.

By

Published : Jan 5, 2020, 8:02 AM IST

Updated : Jan 5, 2020, 9:59 AM IST

Virat Kohli,
Virat Kohli,

गुवाहाटी:भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को कहा कि टॉप ऑर्डर की असफलता पर मध्यक्रम जब तक दबाव की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगा, तब तक भारत के लिए आईसीसी प्रतियोगिताओं में जीत हासिल करना मुश्किल होगा.

भारत ने पिछला आईसीसी टूर्नामेंट 2013 में (चैंपियंस ट्रॉफी) जीता था. टीम को कई बार प्रबल दावेदार माना जाता है जिसमें टीम या तो कप्तान या फिर उप कप्तान रोहित शर्मा पर निर्भर रहती है.

इस साल सभी की निगाह टी20 वर्ल्ड कप पर टिकी हैं और कोहली ने साल में पहली मीडिया बातचीत में साथी खिलाड़ियों से अपनी उम्मीदें बताईं.

वीडियो

कैप्टन कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के शुरूआती मैच से पहले यहां कहा, 'हमें ऐसे खिलाड़ी चाहिए जो छठे या सातवें नंबर तक आपको मैच जिताने के लिए तैयार रहें. ये बल्लेबाजी लाइन अप में दो या तीन खिलाड़ियों पर निर्भर होना नहीं है. आप इस तरह से आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत सकते.'

उन्होंने कहा, 'हमारा ध्यान खिलाड़ियों को ऐसे हालात की जानकारी देना है और उनसे इस स्थिति में निडर होकर मैच विजेता बनने की उम्मीद करना है.' भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा.

श्रेयस अय्यर ने अपनी वापसी के बाद से अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन दबाव की परिस्थितियों में उनकी परीक्षा नहीं हुई है. ऋषभ पंत की हालांकि निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के लिए आलोचना की जाती रही है.

भारतीय क्रिकेट टीम

31 वर्षीय कोहली ने कहा, 'अगली कुछ सीरीज ये देखने के लिए बहुत रोमांचक होंगी कि कौन दबाव भरे हालात में अच्छा प्रदर्शन करता है. जब शीर्ष क्रम में मैं या रोहित या फिर लोकेश राहुल या शिखर नहीं चलते तो वे कैसा खेल दिखाते हैं.'

पेसर भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और मोहम्मद शमी सीरीज में नहीं खेल रहे हैं तो ये नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर के लिए ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप में चयन के लिए अपना दावा पेश करने का अच्छा मौका मुहैया कराएगी.

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि क्योंकि ये टूर्नामेंट (टी20 वर्ल्ड कप) ऑस्ट्रेलिया में है, आपको कई विकल्पों और बैक अप तैयार रखने की जरूरत होगी.'

Last Updated : Jan 5, 2020, 9:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details