दिल्ली

delhi

पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, तमीम इकबाल की हुई टीम में वापसी

By

Published : Jan 18, 2020, 5:27 PM IST

पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की टी20 टीम का ऐलान हो गया है. तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाला 24 जनवरी को लाहौर में खेला जाएगा.

PAKISTAN VS BANGLADESH
PAKISTAN VS BANGLADESH

ढाका: बांग्लादेश ने 24 जनवरी से पाकिस्तान दौरे पर होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए शनिवार को अपनी टीम की घोषणा कर दी. बांग्लादेश को पाकिस्तान दौरे पर लाहौर में 24, 25, और 27 जनवरी को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है.

इस दौरे के लिए सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल की बांग्लादेश टीम में वापसी हुई है. तमीम ने पिछले साल हुए विश्व कप के बाद से एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में भारत दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था.

तमीम इकबाल
20 साल के तेज गेंदबाज हसन महमूद को पहली बार टीम में शामिल किया है. उनके अलावा रूबैल हुसैन को भी दौरे के लिए चुना गया है.बांग्लादेश की टीम तीन टी-20, दो टेस्ट, एक वनडे के लिए तीन चरणों में पाकिस्तान का दौरा करेगी.

ये भी पढ़े- VIDEO: 5 साल पहले डिविलियर्स ने आज ही के दिन मचाया था धमाल, कोरी एंडरसन को भी नहीं हुआ था यकीन

टी-20 सीरीज समाप्त होने के बाद बांग्लादेश की टीम फरवरी में फिर पाकिस्तान का दौरा करेगी, जहां वे रावलपिंडी में सात से 11 फरवरी तक पहला टेस्ट मैच खेलेगी.

मुस्ताफिजुर रहमान
पाकिस्तान में इसके बाद पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल)-2020 का आयोजन होगा, जोकि 22 मार्च को लाहौर में समाप्त होगा. इसके बाद बांग्लादेश की टीम एक मात्र वनडे और दूसरा टेस्ट मैच के लिए के फिर से पाकिस्तान का दौरा करेगी.मेहमान टीम तीन अप्रैल को कराची में एकमात्र वनडे मैच खेलेगी और फिर पांच से नौ अप्रैल तक टेस्ट मैच खेलेगी.

बांग्लादेश की टीम:

महमूदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, नईम शेख, नजमुल हुसैन शंटो, लिंटन दास, मोहम्मद मिथुन, आफिस हुसैन, मेहदी हसन, अमीनुल इस्लाम बिप्लब, मुस्ताफिजुर रहमान, शफीउल इस्लाम, अल अमीन हुसैन, रूबेल हुसैन और हसन मोहम्मद.

ABOUT THE AUTHOR

...view details