दिल्ली

delhi

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शाकिब के समर्थन में उतरी, कहा- हम उनके साथ है

By

Published : Oct 30, 2019, 11:22 AM IST

शाकिब अल हसन के उपर दो साल का प्रतिबंध लगने के बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि, 'शाकिब ने गलती की है और उन्हें इसका अहसास है, सरकार आईसीसी के फैसले में कुछ नहीं कर सकती लेकिन बीसीबी उनके साथ है.'

shakib al hasan

ढाका: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और देश के क्रिकेट बोर्ड ने निलंबित हरफनमौला शाकिब अल हसन को मदद की पेशकश करते हुए कहा है कि उसने गलती की है लेकिन वह इससे सबक लेकर समझदार होकर वापसी करेगा.

गौरतलब है कि एक संदिग्ध भारतीय सटोरिये द्वारा आईपीएल समेत तीन बार पेशकश किए जाने की जानकारी नहीं देने पर बांग्लादेश के कप्तान और स्टार हरफनमौला शाकिब पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने दो साल का प्रतिबंध लगा दिया है जिससे वह तीन नवंबर से शुरू हो रहे भारत दौरे पर नहीं आ सकेंगे.

शाकिब पर एक साल का पूर्ण प्रतिबंध और 12 महीने की अवधि का निलंबित प्रतिबंध लगाया गया है. यह तब लागू होगा अगर शाकिब आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता का पालन नहीं करते हैं. वह अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग और ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर 2020 तक होने वाले टी20 विश्व कप में नहीं खेल सकेंगे.

शाकिब अल हसन

हसीना ने एक न्यूज चैनल को कहा, "यह स्पष्ट है कि शाकिब ने गलती की है और उन्हें इसका अहसास है, उन्होंने कहा, सरकार आईसीसी के फैसले में कुछ नहीं कर सकती लेकिन बीसीबी उनके साथ है."

बीसीबी ने एक बयान में कहा, "हमें उम्मीद है कि वह बेहतर और समझदार क्रिकेटर बनकर वापसी करेंगे और प्रतिबंध पूरा होने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट की कई साल तक सेवा करेंगे."

उन्होंने कहा, "निलंबन के दौरान बीसीबी क्रिकेट में वापसी के उसके प्रयासों में साथ देगा. बीसीबी आईसीसी के फैसले का सम्मान करता है और भ्रष्टाचार के खिलाफ उसकी भी यही राय है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details