दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, जानिए किसकी हुई वापसी और कौन हुआ बाहर

स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क के साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका और पाकिस्तान के साथ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए अपनी टीम की ऐलान किया है.

By

Published : Oct 8, 2019, 11:23 AM IST

Updated : Oct 8, 2019, 7:39 PM IST

ऑस्ट्रेलियाई टीम

मेलबर्न:ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका और पाकिस्तान के साथ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को टीम में जगह नहीं दी है. स्टोइनिस को खराब फॉर्म के कारण बाहर जाना पड़ा है. इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में स्टोइनिस ने सिर्फ 87 रन बनाए थे.

वहीं, एशेज सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले स्टीव स्मिथ की टीम में वापसी हुई है. स्मिथ लगभग साढ़े तीन साल बाद अपना पहला टी-20 मैच खेलेंगे. उन्होंने अपना आखिरी टी-20 मोहाली में भारत के खिलाफ विश्व कप में खेला था.

स्मिथ के साथ डेविड वार्नर, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क की भी टीम में वापसी हुई है. एरॉन फिंच को टीम का कप्तान बनाया गया है जबकि विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी तथा कमिंस को उप-कप्तान नियुक्त किया गया है.

वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने क्रिस लिन, डी आर्सी शॉर्ट को नजरअंदाज किया है.

स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा,"लगभग एक साल का समय बचा है जब ऑस्ट्रेलिया को टी-20 विश्व कप की मेजबानी करनी है. हमने ये टीम उसी विश्व कप को ध्यान में रखकर चुनी है. हमने ऐसी टीम चुनी है जिसके देखकर हमें लगता है कि हम इसके साथ टूर्नामेंट में जा सकते हैं."

ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज 27, 30 अक्टूबर और एक नवंबर को खेली जाएगी. वहीं पाकिस्तान के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत तीन नवंबर से होगी जो आठ नवंबर तक चलेगी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम : एरॉन फिंच (कप्तान), एश्टन अगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, ग्लैन मैक्सवेल, बेन मैक्डरमोट, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, बिलि स्टानलेक, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, एंड्रयू टाई, डेविड वार्नर.

Last Updated : Oct 8, 2019, 7:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details