दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

हो गया अधिकारिक एलान- यूएई में ही खेला जाएगा एशिया कप

एशिया कप 2022 का आयोजन अब श्रीलंका में नहीं यूएई में होगा. पूरे देश में उथल पुथल मची हुई है. खाने पीने के समान की किल्लत से देश जूझ रहा है. यही नहीं पेट्रोल डीजल की भी काफी कमी हो गई है. लोग लंबी लाइन लगाकर खड़े हैं.

By

Published : Jul 28, 2022, 11:17 AM IST

Asia Cup 2022  UAE  official announcement  Asia Cup will be played in UAE only  एशिया कप  श्रीलंका  आर्थिक और राजनीतिक संकट  एशिया कप यूएई ट्रांसफर
Asia Cup 2022

नई दिल्ली:एशिया कप को लेकर जो संशय के बादल थे अब वह पूरी तरह से हट गए हैं. श्रीलंका इस बार एशिया कप को होस्ट करने जा रहा है मगर मैच यहां पर नहीं होंगे. श्रीलंका में आर्थिक और राजनीतिक संकट बना हुआ है. इसके चलते एशिया कप को यूएई ट्रांसफर कर दिया गया है. एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) की ओर से कन्फर्म कर दिया गया है कि 27 अगस्त से शुरू होने वाला एशिया कप अब यूएई में ही होगा. हालांकि अभी भी इस इवेंट का मेजबान श्रीलंका क्रिकेट ही होगा.

इस बार एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेला जाएगा, यह टी-20 फॉर्मेट में होगा. जहां भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान का इसमें खेलना कन्फर्म है, जबकि यूएई, कुवैत और हॉन्गकॉन्ग में से किसी एक टीम को एंट्री मिल सकती है. एशियन क्रिकेट काउंसिल द्वारा बुधवार को बयान जारी किया गया है कि 27 अगस्त से 11 सितंबर तक एशिया कप खेला जाएगा भारत इस टूर्नामेंट का मौजूदा विजेता है. 2018 में बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया चैंपियन बनी थी.

एशियाई क्रिकेट परिषद ने प्रेस रिलीज में कहा श्रीलंका में मौजूदा स्थिति को देखते हुए, एसीसी ने व्यापक विचार-विमर्श के बाद सर्वसम्मति से निष्कर्ष निकाला है कि श्रीलंका से संयुक्त अरब अमीरात में टूर्नामेंट को स्थानांतरित करना उचित होगा.

यह भी पढ़ें:IND vs WI ODI Series: गिल और गेंदबाजों ने भारत को जीत दिलाई, सीरीज 3-0 से जीती

ABOUT THE AUTHOR

...view details