दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

बैडमिंटन : लक्ष्य सेन दूसरे क्वालीफायर में हारे

विश्व जूनियर चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता भारत के युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने यहां जारी ऑस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले क्वालीफायर में शानदार जीत दर्ज की. लक्ष्य को हालांकि दूसरे क्वालीफायर में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो जाना पड़ा.

By

Published : Jun 4, 2019, 7:13 PM IST

Lakshya Sen

सिडनी : लक्ष्य ने मंगलवार को टूर्नामेंट के पहले क्वालीफायर में मलेशिया के टेक झी सू को 27 मिनट तक चले मुकाबले में 21-8, 21-8 से हराकर दूसरे क्वालीफायर में प्रवेश किया. दोनों खिलाड़ियों के बीच करियर का यह दूसरा मुकाबला था. लक्ष्य को इससे पहले पिछले महीने ही न्यूजीलैंड ओपन में भी सू के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

करियर की ये पहली भिड़ंत

वर्ल्ड नंबर-81 लक्ष्य दूसरे क्वालीफायर में थाईलैंड के टानोंगसाक सीनसोम्बूसुक की चुनौती से पार नहीं पा सके और उन्हें शिकस्त खानी पड़ी. चौथी सीड टानोंगसाक ने भारतीय युवा खिलाड़ी लक्ष्य को 41 मिनट तक चले मुकाबले में 21-11, 23-21 से पराजित किया. दोनों खिलाड़ियों के बीच करियर की यह पहली भिड़ंत थी.

2019 और 2020 में फीफा क्लब वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा कतर

इस बीच, मिश्रित युगल में भी भारतीय जोड़ी को निराशा हाथ लगी. सात्विक साईराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय जोड़ी को चीनी ताइपे की वांग ची लिन और चेंग ची या की जोड़ी ने 46 मिनट में 21-17 12-21 21-16 से हराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details