दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

BWF ने उठाया बड़ा कदम, कॉराना वायरस के चलते चीनी खिलाड़ी नहीं होंगे टूर्नामेंट से बैन

बीडब्ल्यूएफ ने साफ किया है कि कॉराना वायरस के कारण अब किसी भी टूर्नामेंट में चीनी खिलाड़ियों के खेलने पर बैन नहीं लगाया जाएगा.

By

Published : Feb 6, 2020, 2:51 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 9:56 AM IST

BWF
BWF

हैदराबाद : द बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने कहा है कि कॉराना वायरस के कारण चीनी खिलाड़ियों पर अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट से प्रतिबंधित नहीं किया जाएगा. आपको बता दें कि लगभग 500 लोगों की कोरोनावायरस के कारण जान गई है. साल 2019 के अंत में वुहान में पहली बार कोरोनावायरस पाया गया था. इस कारण चीन में लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

चेन यूफी
साथ ही चीन जाने वाली दो दर्जन से भी ज्यादा एयरलाइन्स को निलंबित या प्रतिबंधित कर दिया गया है. कई देशों ने पिछले दो हफ्तों से चीन जाने पर प्रतिबंध लगाया है. शासी निकाय ने जारी किए अपने बायन में कहा है कि वे इंटरनेशनल बैडमिंटन और पैरा बैडमिंटन टूर्नामेंट में चीनी खिलाड़ियों और अधिकारियों या किसी अन्य खिलाड़ी या अधिकारियों की भागीदारी को प्रतिबंधित नहीं करेगा.
कॉराना वायरस से प्रभावित हुए टूर्नामेंट्स
बीडब्ल्यूएफ ने कहा है कि वे एसोसिएशन को अपन् राष्ट्रीय स्वास्थ्य अधिकारियों से संपर्क करने को कह चुके हैं. उन्होंने कहा,"हमें भरोसा है कि इंटरनेशनल टूर्नामेंट के सभी मेजबान पूरी सहायता प्रदान करेंगे और सभी सदस्य संघों के सभी एथलीट्स से समान रूप से व्यवहार करेंगे. कॉराना वायरस के कारण अब तक कई इंटरनेशनल स्पोर्ट्स टूर्नामेंट को रद्द या स्थगित कर दिया है."

यह भी पढ़ें- ऑल स्टार मैच के लिए खिलाड़ियों को रिलीज करने से कतरा रही हैं IPL फ्रैंचाइजियां

हाल ही में 25 फरवरी से 1 मार्च तक हैनान में होने वाले चीन मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट को कॉराना वायरस के कारण स्थगित कर दिया गया. ये टूर्नामेंट टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलीफाइंग प्रक्रिया का हिस्सा है. बीडब्ल्यूएफ ने कहा,"उम्मीद है कि बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप 21 से 26 अप्रैल तक वुहान में ही होगी."
Last Updated : Feb 29, 2020, 9:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details