दिल्ली

delhi

PBL-5 : वॉरियर्स को हराकर बेंगलुरू रैप्टर्स लगातार दूसरी बार बना चैंपियन

By

Published : Feb 9, 2020, 11:47 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 7:42 PM IST

पीबीएल के खिताबी मुकाबले में बेंगलुरू रैप्टर्स ने नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स को 4-2 से हराकर दूसरी बार टूर्नामेंट की ट्रॉफी हासिल की.

Bengaluru Raptors
Bengaluru Raptors

हैदराबाद: वर्ल्ड नम्बर-2 ताई जू यिंग के नेतृत्व में खेल रही बेंगलुरू रैप्टर्स टीम ने रविवार को जीएमसी बालायोगी स्टैट्स स्टेडियम में नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स को हराते हुए लगातार दूसरी बार प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) का खिताब जीत लिया है.

रैप्टर्स लगातार दो बार चैम्पियन बनने वाली पीबीएल इतिहास की पहली टीम है. लीग के पांचवें सीजन के खिताबी मुकाबले में रैप्टर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4-2 से जीत हासिल की. रैप्टर्स के लिए विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली बी. साई प्रणीत, ताई जू यिंग और चान पेंग सून और इयोम हेई वोन की मिश्रित युगल जोड़ी ने जीत हासिल की.

ट्वीट

सून और वोन ने अपनी टीम के लिए ट्रम्प मैच जीतते हुए उसे चैम्पियन बनाया. रैप्टर्स को हालांकि दिन के दूसरे मुकाबले में हार मिली थी, जो वॉरियर्स का ट्रम्प मैच था लेकिन यिंग ने इसके बाद मिशेल ली को हराते हुए अपनी टीम को 2-2 की बराबरी दिला दी थी.

दिन का पहला मुकाबला पुरुष एकल था, जिसमें रैप्टर्स के स्टार खिलाड़ी प्रणीत ने वॉरियर्स के ली चेयुक यियु को 14-15, 15-9, 15-3 से हराया. पहले गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की भिड़ंत चल रही थी. चेयुक ने हालांकि ये गेम 15-14 से अपने नाम किया लेकिन इसके बाद साई ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और अगसे दो गेम 15-9, 15-3 से जीतते हुए अपनी टीम को एक अंक दिला दिया.

पीबीएल के चैंपियन

पीबीएल फाइनल में तीन प्रयासों के बाद प्रणीत को पहली जीत मिली है.

दूसरा मुकाबला वॉरियर्स के लिए ट्रम्प मैच था, जिसमें बोडिन इसारा और ली योंग देई का सामना रैप्टर्स के अरुण जॉर्ज और रियान अगुंग सापुत्रो से हुआ. इन दोनो ने ये मैच 15-11, 13-15, 15-14 से जीत ली और अपनी टीम को दो अंक दिलाते हुए 2-1 से आगे कर दिया.

ताई जू यिंग

पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं लेकिन ट्रम्प मैच हारने के कारण कुल स्कोर में से एक अंक कम हो जाता है और एक अंक विपक्षी टीम के खाते में जुड़ता है.

अगला मुकाबला महिला एकल था, जिसमें रैप्टर्स की यिंग का सामना वॉरियर्स की मिशेल ली से हुआ. यिंग ने अपनी ख्याति के साथ न्याय करते हुए ये मैच 15-9, 15-12 से अपने नाम किया और अपनी टीम को 2-2 के स्कोर के साथ मुकाबले में वापस लेकर आईं.

बी. साई प्रणीत

अगला मुकाबला मिश्रित युगल था, जो बेंगलुरू के लिए ट्रम्प मैच था. इस मैच में रैप्टर्स के लिए कोर्ट पर चान पेंग सून और इयोम हेई वोन उतरे तथा उनके सामने थे वॉरियर्स के कृष्णा प्रसाद गारागा और किम हा ना. सून और वोन ने ये मै15-14, 14-15,15-12 से अपने नाम किया.

सून और वोन ने पहला गेम 15-14 से अपने नाम किया. दूसरा गेम भी काफी रोमांचक रहा. लगातार बढ़त बनाए रखने वाले सून और वोन ने एक समय 13-9 की बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन गारागा और किम ने शानदार वापसी करते हुए ये मैच 15-14 से अपना नाम कर मुकाबले को निर्णायक गेम तक ढकेल दिया.

ट्वीट

हालांकि तीसरे गेम में रैप्टर्स की जोड़ी ने अपना वर्चस्व दिखाते हुए जीत हासिल की और अपनी टीम को ट्रम्प मैच जीतने के लिए मिलने वाले दो अंकों के साथ चैम्पियन बना दिया. वॉरियर्स पहली बार फाइनल खेलते हुए उपविजेता बनकर ही संतुष्ट हुए.

Last Updated : Feb 29, 2020, 7:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details