दिल्ली

delhi

बीटीएस का कहना है कि सफलता का दबाव 'भारी'

By

Published : Aug 28, 2021, 6:41 AM IST

के-पॉप सुपर बैंड बीटीएस ने अपने वैश्विक स्टारडम के बारे में बात की है और कहा है कि जरूरी नहीं कि वे अपनी सफलता से घर जैसा महसूस करें, कोरियाई अभिव्यक्ति का मतलब है क्षमता की कमी या छोटी सोच का उपयोग करते हुए,

बीटीएस
बीटीएस

सियोल:के-पॉप सुपर बैंड बीटीएस ने अपने वैश्विक स्टारडम के बारे में बात की है और कहा है कि जरूरी नहीं कि वे अपनी सफलता से घर जैसा महसूस करें, कोरियाई अभिव्यक्ति का मतलब है क्षमता की कमी या छोटी सोच का उपयोग करते हुए, सुगा ने बिलबोर्ड पत्रिका को बताया, 'हम असाधारण लोग नहीं हैं - हमारी प्लेट छोटी है. हम चावल के कटोरे के आकार के लोग हैं जो इसमें बहुत कुछ डाल रहे हैं. यह अतिप्रवाह है. वी ने कहा, 'दबाव भारी रहा है'

फीमेलफर्स्ट डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट के अनुसार, सेप्टेट, जिसमें वी, जुंगकुक, जिमिन, जिन, सुगा, आरएम और जे-होप शामिल हैं, 2017 के आसपास घरेलू नाम बन गए, विशेष रूप से 'विंग्स' के फिर से जारी 'यू विल नेवर वॉक अलोन' के साथ ज्यादा मशहूर हुए.

फीमेलफर्स्ट डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट के अनुसार हालांकि, रैपर आरएम ने कहा कि अगर वे उन्हें काटने के लिए वापस आते हैं तो वे बहुत अधिक आत्मविश्वासी नहीं होने की कोशिश करते हैं. आरएम ने कहा, 'हम 2017 से अपना हॉर्न बजाने से बच रहे हैं क्योंकि हम किसी दिन भुगतान से डरते हैं. हम लगातार काम के बारे में सोचते हैं. सुगा ने कहा कि उनके बेतहाशा सपने भी उनके द्वारा हासिल की गई सफलता के स्तर तक नहीं मापे गए. उन्होंने कहा, 'हमने इतनी छोटी कंपनी के माध्यम से अपनी शुरूआत की और यह पहले दिन से ही कठिन रहा है. मेरा सपना कभी बड़ा नहीं था.
ये भी पढ़ें :'द कपिल शर्मा शो' में फैन की इच्छा पूरी करने के लिए अक्षय ने शाहरुख को फोन किया

गायक जिन ने नोट किया कि बैंड का 'परिप्रेक्ष्य व्यापक हो गया है' जैसे-जैसे वे बड़े होते गए, जबकि नर्तक जे-होप ने साझा किया कि वे सालों में 'ज्यादा विवेकपूर्ण' बन गए हैं. उन्होंने कहा,'आप अनुभव को नजरअंदाज नहीं कर सकते. जब हम 20 साल के थे, तब हमारे पास हिम्मत थी. हम बिना देखे ही आगे बढ़ गए. अब हम अधिक विवेकपूर्ण हैं' जेमिन ने कहा कि वह खुद 'शांत' हो गए हैं और उन्हें पता है कि जीवन में ध्यान केंद्रित करने के लिए और भी बहुत कुछ है. जेमिन ने कहा, 'मैं शांत हो गया हूं, मेरे दिमाग में विचार करने के लिए और भी चीजें हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details