दिल्ली

delhi

आलिया भट्ट एक राग के जरिये सकारात्मक बदलाव का कर रही है आह्वान

By

Published : Sep 21, 2021, 5:28 PM IST

आलिया भट्ट मोहे के डिजिटल फिल्म अभियान का हिस्सा हैं, जो शादी के सुखी मिलन का जश्न मनाते हुए परंपरा और समानता के बीच संतुलन बनाने की कोशिश है.

आलिया भट्ट
आलिया भट्ट

नई दिल्ली: आलिया भट्ट मोहे के डिजिटल फिल्म अभियान का हिस्सा हैं, जो शादी के सुखी मिलन का जश्न मनाते हुए परंपरा और समानता के बीच संतुलन बनाने की कोशिश है.

भट्ट भावनाओं से भरे वीडियो में अभिनीत अभियान की सुर्खियों में हैं, जो दुल्हनों और परिवारों को आधुनिक समय में शादी की परंपराओं पर पुनर्विचार करने के लिए प्रगतिशील लोगों को फिर से परिभाषित करना चाहता है. एक नए तरीके से, फिल्म सम्मान और समानता का एक छोटा लेकिन महत्वपूर्ण संकेत प्रस्तुत करती है.

मोहे भारत के अग्रणी महिलाओं के ब्राइडल वियर ब्रांडों में से एक है जो सम्मान का एक नया भाव जोड़कर रीति-रिवाजों को फिर से परिभाषित करता है जो कन्यादान से परिवर्तन कन्यामान में विश्वास रखता है. भारत में, शादियां सभी रीति-रिवाजों और परंपराओं के साथ होती हैं. कन्यादान एक सदियों पुराना अनुष्ठान है जो हमारे समाज का एक आंतरिक हिस्सा रहा है. इस अनुष्ठान के पीछे पारंपरिक सोच को उजागर करते हुए, वीडियो शादी और जीवन में महिलाओं के लिए अधिक समावेशी और समान स्थान को बढ़ावा देने का प्रयास करता है.

फिल्म के माध्यम से, आलिया एक नए विचार के बारे में बात करती है जो स्वयं अनुष्ठान और इसकी अंतर्निहित विचार प्रक्रिया के बीच एक संघ बनाता है जिसे आधुनिक संदर्भ में रखा गया है. पूरी तरह से हमारी परंपराओं का पालन करते हुए और हमारे रीति-रिवाजों के प्रति श्रद्धा रखते हुए, यह फिल्म एक ही समय में पारंपरिक विश्वास पर एक आधुनिक रुख अपनाती है. एक बालिका को दायित्व मानने से हमारी मानसिकता में एक आदर्श बदलाव की शुरूआत करते हुए, फिल्म एक-दूसरे की जिम्मेदारी साझा करने और न केवल एक साथ बल्कि समान रूप से यात्रा करने की बात करती है.

फिल्म सम्मान के एक छोटे लेकिन महत्वपूर्ण संकेत के साथ समाप्त होती है और कन्यादान से कन्यामान में एक सुंदर परिवर्तन का प्रस्ताव करती है.इस विचार को जोड़ते हुए, बहुत सम्मानित आलिया भट्ट ने साझा किया, 'मैं इस विचार में पूरी तरह से विश्वास करती हूं और यह मेरे दिल के बहुत करीब है. मुझे खुशी है कि मैं इस फिल्म का हिस्सा बन सकती हूं और एक संदेश दे सकती हूं जो समाज में पॉजिटिव बदलाव ला सकता है.'

ये भी पढ़ें:राज कुंद्रा जेल से हुए रिहा, बेटे वियान ने लिखा- जिंदगी भगवान गणेश की सूंड़ जैसी

वेदांत फैशन लिमिटेड के सीएमओ वेदांत मोदी ने कहा, 'मोहे हमेशा हमारे समाज की प्रगतिशील महिलाओं का प्रतीक रहा हैं. इस विज्ञापन के माध्यम से, हमने अपनी परंपराओं और रीति-रिवाजों के प्रति सम्मानजनक और उत्साही होने के साथ-साथ आम जनता की मानसिकता में बदलाव लाने की कोशिश की है.'

ये भी पढ़ें :आलिया भट्ट ने हाथों में कलीरा क्या पहना, फैंस बांध रहें तारीफों के पुल

विज्ञापन के निर्माण के बारे में श्रेयांश इनोवेशन के निदेशक, श्रेयांश बैद ने कहा, 'हम हमेशा प्रगतिशील संचार में विश्वास करते हैं और इस फिल्म को बनाने के पीछे हमारा मुख्य विचार समृद्ध भारतीय संस्कृति में निहित एक मजबूत संदेश देना था और फिर भी नए जमाने की महिला और नए जमाने के समाज से प्रेरणा लेकर इसे एक कदम आगे बढ़ाने का हैं. आलिया के साथ हम एक ऐसा संचार बनाने में सक्षम हैं जो एक राग पर प्रहार करता है और एक सकारात्मक बदलाव का आह्वान करता है.'

(इनपुट-आईएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details