दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

एड्स के कारण मौत की दहलीज पर है ये अमेरिकन पूर्व स्टार!....

अमेरिकन टीवी स्टार सीजे डि मूई ने ट्वीट कर बताया कि उन्हें पिछले 30 साल से एड्स की बीमारी है. वो जल्द ही बेघर होने वाले हैं. सीजे डि मूई एक वक्त पर टीवी इंडस्ट्री के बड़े नामों में शुमार थे.

By

Published : Apr 23, 2019, 8:19 AM IST

Pic Courtesy: File Photo

लॉस एंजेलिस: पूर्व एगहेड्स क्विज शो के स्टार सीजे डि मूई पिछले कई सालों से एड्स की बीमारी से जूझ रहे हैं. साथ ही अब जल्द ही पैसे के अभाव में बेघर होने वाले हैं. इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी.

सूत्रों के मुताबिक 49 वर्षीय यह स्टार किसी जमाने में टीवी पर आने वाले किसी मशहूर शो में जज की भूमिका में नजर आ चुके हैं. उन दिनों वह टेलीविजन की दुनिया का एक चर्चित चेहरा थे. हालांकि साल 2006 में एक आदमी द्वारा यौन उत्पीड़न का झूठा आरोप लगाए जाने के बाद उन्हें शो से निकाल दिया गया था.

साल 1988 में सीजे डी मूई पर एम्स्टर्डम में एक बेघर आदमी की हत्या का आरोप लगाया गया. इस केस के सिलसिले में उन्हें काफी खर्चे का सामना करना पड़ा. उन पर हत्या से संबंधित लगे सभी आरोपों को बाद में हटा दिया गया, लेकिन तब तक वह दिवालिया बन चुके थे. अब तो नौबत यह है कि उन्हें अपने घर से भी हाथ धोना पड़ सकता है. उनकी सहायता के लिए एक क्र्राउडफंडिंग कैम्पेन की स्थापना की गई.

सीजे डि मूई ने लिखा- 'मुझे 30 साल से एड्स की बीमारी है. पिछले तीन सालों से मैंने जो कुछ भी झेला, वह इसलिए भी था, क्योंकि मेरे पास काम नहीं था. बाहर से मैं स्वस्थ हूं, अभी भी दौड़ता हूं और सकारात्मक रहकर खुद को ठीक रखने की कोशिश करता हूं.'
साथ ही सीजे डि मूई ने लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए यह भी कहा- 'मेरे प्रति आप सभी के प्यार के लिए सबका बहुत धन्यवाद और अगर आप में से किसी को भी मेरी मदद की जरूरत पड़े तो मुझे जरूर बताइगा.'
आपको बता दें कि सीजे डि मूई के ट्विटर अकांउट को उनके एक दोस्त चलाते हैं, जिनका नाम जो है. जो उनके प्रशंसकों को दान के लिए प्रोत्साहित करते हैं. जो उन लोगों को शुक्रिया अदा करते हैं. जिनकी वजह से 3348.72 पाउंड इकट्ठा हो पाया, जिससे अब सीजे डि मूई के घर को बचाने में मदद मिलेगी. डि मूई मोन्माउथशायर के काल्डीकोट में अपने पार्टनर एंड्र्यू डोरान के साथ तीन साल से रह रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details