दिल्ली

delhi

जब दिलीप कुमार का ऑटोग्राफ ना मिलने पर खाली हाथ घर लौटे थे अमिताभ बच्चन, जानें पूरा किस्सा

By

Published : Jul 10, 2021, 7:49 PM IST

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने ब्लॉग में दिलीप कुमार साहब (Dilip Kumar) से जुड़ा एक किस्सा साझा किया है. बिग बी ने बताया कि उन्हें दिलीप साहब ने ऑटोग्राफ देने से इनकार कर दिया था. जानिए क्या था पूरा किस्सा.

अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन

हैदराबाद : सदी के 'महानायक' अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने हाल ही में दुनिया को अलविदा कह चुके हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Veteran Actor Dilip Kumar) को लेकर एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया है.

दिलीप कुमार की फैंस लिस्ट में अमिताभ बच्चन का नाम भी शामिल है. बिग बी ने बताया कि उन्हें कड़ी मशक्कत के बाद भी दिलीप साहब का ऑटोग्राफ नहीं मिल पाया था और उन्हें खाली हाथ घर लौटना पड़ा था.

ये भी पढ़ें : विक्की कौशल ने 9 साल पहले दिया था पहला ऑडिशन, देखें कैसा था लुक

अमिताभ ने अपने ब्लॉग में दिलीप साहब से जुड़े इस किस्से को साझा करते हुए बताया कि पहली बार दिलीप कुमार की फिल्म देखने के बाद वह उनके फैन हो गए थे. बिग बी ने आगे बताया कि 1960 के दशक में बॉम्बे जिसे आज मुंबई के नाम से जाना जाता है. वहां वह मेगापोलिस के एक रेस्टोरेंट में गए और उन्होंने दिलीप साहब को वहां एंट्री गेट के पास होल्डर से बात करते हुए देखा. यह देख बिग बी ने दिलीप साहब का ऑटोग्राफ लेने का मन बनाया, लेकिन दिलीप साहब ने बिग बी को ऑटोग्राफ देने से साफ मना कर दिया.

बिग बी ने आगे बताया, 'सिर्फ एक ऑटोग्राफ के लिए मैंने उनके पास जाने का फैसला लिया था, लेकिन मुझे ऑटोग्राफ नहीं मिला, इसके बाद एक किताब खरीदकर में रेस्टोरेंट के अंदर चला गया, लेकिन दिलीप साहब वहां नहीं थे, जैसे ही वो मुझे मिले उन्हें देखा लेकिन उनकी ओर से कोई रिएक्शन नहीं आया, मुझे देखे बिना ही वह वहां से चले गए और ऑटोग्राफ बुक मेरे हाथों में खाली ही थी.'

बिग बी की अपकमिंग फिल्में

बिग बी के फिल्मी वर्कफ्रंट की बात करें तो बता दें कि वह फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' और 'गुडबॉय' में नजर आने वाले हैं. फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' एक मल्टीस्टारर फिल्म हैं, जिसमें उनके साथ रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और साउथ फिल्म स्टार नागार्जुन दिखेंगे. वहीं फिल्म में शाहरुख एक कैमियो करते दिखेंगे. फिल्म 'गुडबॉय' में उनके अलावा एक्ट्रेस नीना गुप्ता और साउथ फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत अदाकारा रश्मिका मंदाना भी नजर आएंगी.

ये भी पढ़ें :रोल के लिए कभी FAT तो कभी FIT हुए ये 5 बॉलीवुड स्टार्स, एक ने दांव पर लगाई थी जिंदगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details