दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

इस वजह से 24 घंटे में की गई थी अमिताभ और जया बच्चन की शादी की तैयारी

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी की 46वीं सालगिरह है. जानें क्या कारण था कि सिर्फ 24 घंटे में की गई अमिताभ-जया की शादी की तैयारी और क्या है. बॉलीवुड के इस सबसे प्यारे और सबसे पुराने कपल के इतने लंबे सुखद रिश्ते का सीक्रेट.

By

Published : Jun 3, 2019, 2:24 PM IST

wedding anniversary : Amitabh Bachchan reveals incredible story of why he married Jaya

मुंबई : बॉलीवुड के एवरग्रीन कपल अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की आज 46वीं वेडिंग एनिवर्सरी है. इस कपल ने जिंदगी हर पड़ाव पर एक दूसरे का साथ दिया है. सबसे खास बात तो ये है कि इनकी जोड़ी बॉलीवुड में सबसे पुरानी और सबसे कमाल की है.

दोनों के बीच प्यार की शुरुआत फिल्म 'गुड्डी' के सेट पर हुई थी. दरअसल फिल्म गुड्डी में पहले अमिताभ और जया को कास्ट किया गया था. मगर बाद में अमिताभ को इस फिल्म से हटा दिया गया था और धर्मेन्द्र को इस फिल्म में रख लिया गया.
हालांकि अमिताभ और जया की जोड़ी ने साथ में कई फिल्में की हैं, जिनमें 'चुपके-चुपके', 'ज़ंजीर', 'सिलसिला' और 'अभिमान' प्रमुख हैं. आज अमिताभ का भरा-पूरा परिवार है. अमिताभ की फैमिली में अमिताभ और जया के अलावा, बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय बच्चन और पोती आराध्या बच्चन भी हैं. इन सभी की आपस में बेहतरीन बॉन्डिंग हम सभी के लिए प्रेरणादायक है.
24 घंटे में की गई थी शादी की तैयारी...अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की शादी की कहानी भी बड़ी मजेदार है. दरअसल 1973 में आई फिल्म जंजीर में अमिताभ और जया साथ में नजर आए थे. इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों ने शादी का फैसला कर लिया था और शूटिंग के बाद दोनों छुट्टी मनाने लंदन जाना चाहते हैं. इस पर अमिताभ के पिता और मशहूर कवि हरिवंश राय बच्चन ने अपनी एक शर्त रख दी. उन्होंने कहा कि अगर वे दोनों साथ में छुट्टियां बिताना चाहते हैं, तो पहले उन्हें शादी करनी होगी.
ऐसी स्थिति में बिना देरी किए सिर्फ 24 घंटे में तैयारी करके ही, 3 जून 1973 को बिना बड़ी चमक-दमक के बिल्कुल सादे तरीके से अमिताभ और जया की शादी हो गई. अमिताभ बच्चन स्वयं 76 साल के हैं और जया बच्चन 71 साल की हैं. आज के बेहद गतिशील समय में इतनी उम्र तक पति-पत्नी का रिश्ते में प्यार बने रहना आसान नहीं होता है.
फिलहाल इस खास मौके पर अभिषेक बच्चन ने पिता अमिताभ बच्चन और मॉम जया बच्चन की एक खूबसूरत तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर शेयर कर उन्हें विश किया है. अभिषेक ने फोटो शेयर कर एक प्यारा सा कैप्शन दिया जिसमें लिखा- "हैप्पी एनिवर्सरी मम्मी-पापा...आप दोनों को बहुत प्यार."

ABOUT THE AUTHOR

...view details