दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

'वॉर' फर्स्ट डे बॉक्स-ऑफिस कलेक्शनः टाइगर और ऋतिक की ऑन स्क्रीन जंग ने रचा इतिहास!

ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर सुपरएक्शन फिल्म 'वॉर' बुधवार को 2 अक्टूबर के दिन रिलीज हुई. और फिल्म के पहले दिन की समाप्ति पर 'वॉर' ने सच में बॉक्स-ऑफिस पर धमाका कर दिया है.

By

Published : Oct 3, 2019, 1:42 PM IST

war

मुंबईः एक्शन सुपरस्टार्स ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर लेटेस्ट रिलीज सुपर एक्शन फिल्म 'वॉर' ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर धमाका करते हुए रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है.


टाइगर और ऋतिक, दोनों एक्शन सुपरस्टार्स के बीच हुई ऑन स्क्रीन जंग और दुनिया की सबसे बेहतरीन लोकेशन्स और सबसे अलग और खतरनाक एक्शन सीक्वेंस ने फिल्म को बॉक्स-ऑफिस पर सुपर से भी ऊपर ओपनिंग दी है.

फिल्म ने पहले दिन इंडिया में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए हिंदी में 51.60 करोड़ का बिजनस किया. हिंदी के अलावा फिल्म तेलुगू और तमिल में भी रिलीज हुई थी और दोनों भाषाओं का कुल मिलाकर फर्स्ट डे कलेक्शन 1.75 करोड़ रहा.

बुधवार को गांधी जयंती के मौके पर इंडिया के 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई वॉर ने कुल 53.35 करोड़ का बिजनस किया जिसने इंडियन बॉक्स-ऑफिस पर कई सारे रिकॉर्ड्स अपने नाम हासिल कर लिया है.

पढ़ें- टाइगर ने 'वॉर' में परफॉर्म किया एक और जानलेवा स्टंट, 100 घरों के ऊपर से कूद गए टाइगर!

फिल्म ने पिछले बेस्ट ओपनिंग कलेक्शन फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' को पीछे छोड़ते हुए हाईहेस्ट डे 1 का कलेक्शन का रिकॉर्ड अपने नाम किया. इसके अलावा नेशनल हॉलिडे पर हाईहेस्ट डे 1 और ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ और यश राज फिल्म्स के लिए भी हाईहेस्ट डे 1 का रिकॉर्ड अपने खाते में दर्ज किया है.फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने मल्टीपल ट्वीट्स में वॉर के इंडिया में फर्स्ट डे के कलेक्शन और वॉर द्वारा बनाए गए कई रिकॉर्ड्स का जिक्र किया.
इस साल की सबसे बड़ी एक्शन फिल्म के तौर पर प्रमोट की जा रही फिल्म 'वॉर' के पहले पोस्टर और लुक्स के साथ ही फैंस में फिल्म को लेकर जबरदस्त क्रेज था जो हर अगले टीजर या पोस्टर या ट्रेलर के साथ बढ़ता गया.7 देशों के 15 अलग-अलग शहरों में 300 करोड़ से भी ज्यादा के बजट में बनाई गई फिल्म में टाइगर और ऋतिक ने कई जानलेवा एक्शन स्टंट्स को परफोर्म किया है.
फिल्म को डायरेक्ट किया था सिद्धार्थ आनंद ने और दो एक्शन हीरो की जंग में ग्लैमर का तड़का लगा रहीं हैं वाणी कपूर.

ABOUT THE AUTHOR

...view details