दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

जगन्‍नाथ रथ यात्रा में शामिल हुईं नुसरत जहां, इस्कॉन मंदिर में की पूजा-अर्चना

एक्टर से राजनेता बनीं तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां आज कोलकाता में आयोजित रथ यात्रा में शामिल हुईं. इस मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी संग नुसरत जहां ने इस्‍कॉन मंदिर में भगवान जगन्‍नाथ की पूजा की.

By

Published : Jul 4, 2019, 2:01 PM IST

Nusrat jahan Jagannath Rath Yatra

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कोलकाता के इस्कॉन मंदिर में पूजा अर्चना की. यहां ममता बनर्जी के साथ बंगाली एक्ट्रेस और TMC सांसद नुसरत जहां भी पहुंचीं.

देश के कई हिस्सों में आज जगन्नाथ रथ यात्रा निकाली गई, कोलकाता में भी ये यात्रा निकल रही है. आयोजकों ने नुसरत जहां को बतौर मुख्य अतिथि यहां आमंत्रित किया है. नुसरत यहां अपने पति निखिल जैन के साथ पहुंचीं और कोलकाता सीएम ममता बनर्जी के साथ पंडाल में पूजा-अर्चना की.

इस रथयात्रा का आयोजन ISKCON की कोलकाता इकाई कर रही है और उन्होंने नुसरत जहां को यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण भेजा था जिसे नुसरत ने स्वीकार किया था. नुसरत जहां ने निमंत्रण स्वीकार करते हुए ISKCON का धन्यवाद किया और कहा कि यात्रा में में शामिल होने पर उनको खुशी होगी.

READ MORE: मंगलसूत्र-सिंदूर पर जारी हुआ फतवा तो नुसरत जहां ने दिया करारा जवाब, मिमी और बाबुल सुप्रियो ने किया समर्थन


बता दें कि नुसरत पश्चिम बंगाल की बसीरहाट लोकसभा सीट से TMC सांसद हैं. नुसरत ने हाल ही में न‍िखिल जैन से शादी की है. उनकी शादी काफी विवादों में रही थी, क्योंकि वह खुद मुस्लिम हैं और उन्होंने जैन रीति रिवाज के साथ शादी की थी.

इसके अलावा जब वह सांसद चुने जाने के बाद लाल चूड़ा पहन, माथे पर सिंदूर लगाए संसद में शपथ लेने पहुंचीं तब भी उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. कुछ मौलवियों ने नुसरत जहां के खिलाफ फतवा जारी किया था, लेकिन उन्होंने इस बात का भी मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा था कि वह हर धर्म का सम्मान करती हैं.

पूजा के दौरान भी नुसरत जहां ने विवादों पर जवाब दिया. नुसरत ने कहा कि वह पैदाइशी मुसलमान हैं और इस्लाम में विश्वास रखती हैं. लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि वह हर धर्म का सम्मान करती हैं.

जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान नुसरत जहां.

ABOUT THE AUTHOR

...view details