दिल्ली

delhi

रणवीर, आलिया की 'गली बॉय' ऑस्कर की रेस से बाहर

By

Published : Dec 17, 2019, 7:03 PM IST

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'गली बॉय' ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी में भारत की ओर से आधिकारिक प्रविष्ठि थी और अब यह फिल्म इस दौड़ से बाहर हो गई है.

ranveer singh, alia bhatt, gully boy, gully boy out of oscars 2020 race, gully boy news, gully boy updates, Alia's 'Gully Boy' out of Oscars 2020 race
Courtesy: IANS

मुंबई:जोया अख्तर की फिल्म 'गली बॉय' ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी में भारत की ओर से आधिकारिक प्रविष्ठि थी और अब यह फिल्म इस दौड़ से बाहर हो गई है. एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने सोमवार को 92 अकादमी अवार्ड के लिए सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी में दस फिल्मों की एक सूची जारी की, जिसमें रणवीर सिंह और आलिया भट्ट अभिनीत 'गली बॉय' को शामिल नहीं किया गया है.

पढ़ें: महेश भट्ट हुए नागरिकता संशोधन अधिनियन के खिलाफ आंदोलन में शामिल

इस सूची में जिन फिल्मों के नाम शामिल हैं, वे कुछ इस प्रकार से हैं-'द पेंटेड बर्ड' (चेक रिपब्लिक), 'ट्रथ एंड जस्टिस' (एस्टोनिया), 'लेस मिसरेबल्स' (फ्रांस), 'दोज हू रिमेंड्स' (हंगरी), 'हनीलैंड' (उत्तरी मेसिडोनिया), 'कापर्स क्रिस्टी'(पोलैंड), 'बीनपोल'(रशिया), 'एटलांटिक्स' (सेनेगल), 'पैरासाइट'(दक्षिण कोरिया) और 'पेन एंड ग्लोरी' (स्पेन).

ऑस्कर समारोह का आयोजन 9 फरवरी, 2020 को लॉस एंजेलिस में होगा.

फिल्म 'गली बॉय' के बाहर होने के बाद भारत के एक बार फिर ऑस्कर जीतने की उम्मीद टूट गई है. आखिरी बार 2001 में आशुतोष गोवरिकर की फिल्म 'लगान' ने शीर्ष पांच फिल्मों में जगह बनाई थी. इससे पहले 1958 में 'मदर इंडिया' और 1989 में 'सलाम बॉम्बे' ने शीर्ष पांच फिल्मों में जगह बनाई थी.

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के इस फिल्म की बात करे तो ये एक रैपर की कहानी है जो अपनी गायकी से खूब नाम कमाना चाहता है. लेकिन पारिवारिक और आर्थिक स्थितियों से लड़ते हुए वो कैसे अपना नाम बनता है ये पूरी फिल्म उसी पर आधारित है. फिल्म में रणवीर सिंह ने मुराद की भूमिका निभाई है.

बता दें कि पिछले साल विलेज रॉकस्टार को भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए भेजा गया था. हालांकि, फिल्म बाद में रेस से बाहर हो गई थी.

इनपुट-आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details