दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

राजकुमार के पिता सत्यपाल यादव ने दुनिया को कहा अलविदा

राजकुमार राव के पिता सत्यपाल यादव ने गुरुवार रात को अंतिम सांस ली. अभिनेता के पिता सत्यपाल 17 दिनों से मेदांता अस्पताल में भर्ती थे.

By

Published : Sep 6, 2019, 5:01 PM IST

Updated : Sep 29, 2019, 4:09 PM IST

Rajkummar father Satyapal Yadav dies at 60 in Gurugram

मुंबई : एक्टर राजकुमार राव के पिता सत्यपाल यादव का 60 साल की उम्र में निधन हो गया है. उन्होंने गुरुवार रात को अंतिम सांस ली और गुरुग्राम के मदनपुरी श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया. सत्यपाल लंबे समय से बीमार थे और 17 दिनों से मेदांता अस्पताल में भर्ती थे.



उनका सुबह 10 बजे रिश्तेदारों और अन्य जानकारों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया. राजकुमार राव के पिता राजस्व विभाग में सरकारी कर्मचारी थे. साल 2017 में राजकुमार राव की मां का देहांत हो गया था, जब वो फिल्म न्यूटन की शूटिंग कर रहे थे.

राजकुमार राव अपनी मां के काफी करीब थे और उन्होंने मां को समर्पित करते हुए अपने नाम की स्पेलिंग में एक M एक्सट्रा लगाया है. उनकी मां को मार्च 2016 में दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद से वो बीमार चल रही थीं. राजकुमार राव एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते हैं और फिल्मों में आने से पहले उन्हें काफी मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा है.

वैसे राजकुमार राव के परिवार में उनके एक भाई अमित और एक बहन मोनिका हैं. राजकुमार राव ने एक इंटरव्यू में बताया था कि दो साल तक उनके स्कूल टीचर ने ही उनकी फीस दी थी. वहीं उन्होंने स्कूली पढ़ाई के बाद एफटीआईआई से पढ़ाई की और 2010 में बॉलीवुड में कदम रखा. कहा जाता है कि उन्हें अपनी फिल्म के लिए 11 हजार रुपये मिले थे। उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया.



बता दें कि राजकुमार राव को शाहिद के लिए बेस्ट एक्टर के नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित भी किया जा चुका है. राजकुमार राव ने अपनी मेहनत से फिल्म जगत में नाम कमाया है. राजकुमार का जन्म 31 अगस्त 1984 को गुरुग्राम (हरियाणा) में हुआ था. राजकुमार ने 10वीं कक्षा में ही एक्टिंग करने का फैसला ले लिया था और स्कूली दिनों से ही थियेटर करना शुरू कर दिया था.

Last Updated : Sep 29, 2019, 4:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details