दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

मानुषी ने मंच के प्रति प्रेम जगाने वाली अपनी टीचर को किया याद

ब्यूटी क्वीन से अभिनेत्री बनीं मानुषी छिल्लर ने आज टीचर्स डे के मौके पर अपनी सबसे खास टीचर को याद किया. साथ ही मानुषी ने बताया कि वह भले ही उनकी सख्त शिक्षिका थीं, लेकिन वह उन्हें प्यार भी बहुत करती थीं.

By

Published : Sep 5, 2020, 3:30 PM IST

Updated : Sep 5, 2020, 4:28 PM IST

Manushi Chhillar recalls the teacher who ingrained love for stage in her
मानुषी ने मंच के प्रति प्रेम जगाने वाली अपनी टीचर को किया याद

मुंबई : जब बात खुद में आत्म-अनुशासन जगाने की आती है, तो मानुषी छिल्लर अपने जूनियर स्कूल डांस टीचर को याद करती हैं.

ब्यूटी क्वीन से अभिनेत्री बनीं मानुषी ने शनिवार को शिक्षक दिवस के अवसर स्कूल में अपनी 'सबसे खास' शिक्षकों में से एक को याद किया.

मानुषी ने कहा, "स्कूल से मेरे सबसे खास शिक्षकों में से एक मिस बोस थीं. वह हमें जूनियर स्कूल में भारतीय नृत्य और संगीत सिखाती थीं. जब मैं दिल्ली गई, तब मैं सात साल की थी और दूसरी कक्षा में पढ़ती थी. वह वही इंसान थीं, जिन्होंने मुझमें मंच के प्रति प्यार को जगाया। बहुत ही कम उम्र से ही वह मुझे अपने कार्यक्रमों में ले जाती थीं."

मानुषी ने याद किया कि भले ही उनकी शिक्षिका सख्त थीं, लेकिन वह उन्हें बहुत प्यार करती थीं.

उन्होंने कहा, "वह मेरे सबसे सख्त शिक्षकों में से थी, लेकिन मैं उनसे बहुत प्यार करती थी, क्योंकि उनकी सख्ती के कारण ही मैंने परफॉर्मेंस अनुशासन के बारे में सीखा और मुझे समझ आया कि जब आप प्रदर्शन का आनंद लेते हैं और मंच को पसंद करते हैं, तो इसके लिए आपको बहुत अभ्यास और आत्म-अनुशासन की जरूरत होती है."

अपने शिक्षकों के साथ साझा किए गए विशेष बंधन को याद करते हुए, मानुषी ने कहा, "जैसे-जैसे मैं बड़ी होती गई और सीनियर स्कूल में आ गई, तो मुझे याद है कि मैं वार्षिक दिवस के दौरान साल में एक बार उनसे मिलती थी और वह जूनियर स्कूल की लड़कियों के अपनी टीम के साथ सीनियर स्कूल में आती थीं. मैं हमेशा उनके पैर छूती थी, लेकिन वह मुझे मेरा नमस्कार पूरा नहीं करने देती थी और मुझे गले लगा लेती थीं."

पढ़ें : बॉलीवुड सितारों ने यूं किया अपने टीचर्स को याद

मानुषी ने आगे कहा, "मेरा मिस बोस के साथ एक खास बंधन है और वह मेरे सबसे खास शिक्षकों में से एक हैं. मुझे याद है कि जब हम बारहवीं कक्षा की पढ़ाई पूरी कर रहे थे, तो हमारा कैंडल लाइट समारोह था और सभी लोग काफी भावुक थे. एकमात्र शिक्षक जिसके बारे में मैं सोचती रही, वह वही थीं, क्योंकि उन्होंने मुझे बड़ा होते देखा था और हमेशा प्रोत्साहित किया और मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित किया."

(इनपुट-आईएएनएस)

Last Updated : Sep 5, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details