दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

संगीत दर्द पर मरहम लगाता है : माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित नेने ने अपने इंस्टाग्राम अकांउट पर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें उन्हें किताब पढ़ते और एक गाना गुनगुनाते हुए देखा जा सकता है. इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'संगीत दर्द पर मरहम लगाता है.'

By

Published : Jun 21, 2020, 10:22 PM IST

madhuri dixit says on world music day music heals
संगीत दर्द पर मरहम लगाता है : माधुरी दीक्षित

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित नेने का मानना है कि संगीत दर्द पर मरहम लगाने में मददगार होता है और उन्हें इस बात की उम्मीद है कि इस बार का विश्व संगीत दिवस इसी एक चीज के बारे में है.

माधुरी ने 21 जून को वल्र्ड म्यूजिक डे के मौके पर किसी किताब को पढ़ते और एक गाना गुनगुनाते हुए एक वीडियो को साझा किया.

इंस्टाग्राम पर इस वीडियो के कैप्शन में वह लिखती हैं, "आराम फरमाते हुए गीत गुनगुना रही हूं. संगीत दर्द पर मरहम लगाता है और उम्मीद करती हूं कि इस साल विश्व संगीत दिवस इसी के बारे में है. हैशटैगनैनाबरसे हैशटैगलाइफएटहोम."

माधुरी ने हाल ही में अपने गीत 'कैंडल' का भी अनावरण किया. उनके मुताबिक, कैंडल उम्मीद, सकारात्मकता और विश्वास का प्रतीक है.

वह कहती हैं, "कैंडल कई सारी चीजों को बयां करती है, इसलिए गाने में हमने कैंडल के ही बारे में बात की. जब मैं अपने चारों ओर देखती हूं, तो मुझे हताशा और अनिश्चितता दिखाई पड़ती है. मैंने कभी नहीं सोचा था कि हम इस तरह की किसी चीज का सामना करेंगे." उनका तात्पर्य यहां कोरोना वायरस महामारी से है.

पढ़ें : ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हुईं मलाला युसूफझाई, प्रियंका चोपड़ा ने दीं शुभकामनाएं

माधुरी ने कहा, "इसलिए मैंने सोचा कि इस वक्त लोगों को सकारात्मकता की जरूरत है. वह जो उन्हें इस बात का एहसास दिलाए कि सब कुछ ठीक हो जाएगा. अगर हम मजबूत बने रहेंगे, तो इससे एकजुट व सशक्त बनकर उभरेंगे."

इनपुट-आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details