दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

ऐसे हुई थी "केसरी" की शूटिंग.....अक्षय ने आजमाएं थे ये तरीके

अक्षय कुमार वीडियो में बता रहे हैं कि फिल्म में दो एक्शन सीक्वेंस हैं. जिनमें से एक को हिमांचल प्रदेश के स्पीति में फिल्माया गया है और दूसरा मुंबई के वाई में.

By

Published : Mar 13, 2019, 7:55 AM IST

Pic Courtesy: File Photo


हैदराबाद : अक्षय कुमार की पीरियड ड्रारा फिल्म केसरी इसी महीने 21 मार्च को रिलीज हो रही है. इस फिल्म की कहानी सारागढ़ी की ऐतिहासिक लड़ाई पर आधारित है. मंगलवार को अक्षय कुमार ने फिल्म का बिहाइंड द सीन्स वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया. वीडियो को धर्मा प्रोडक्शन्स के वैरिफाइड यूट्यूब चैनल पर साझा किया गया है. फिल्म उन सिख जवानों की कहानी है, जिन्होंने 10 हजार हमलावरों से युद्ध लड़ा था.

Pic Courtesy: File Photo


वीडियो में दिख रहा है कि फिल्म के सबसे शानदार एक्शन सीन्स को किस तरह फिल्माया गया था. अक्षय कुमार वीडियो में बता रहे हैं कि फिल्म में दो एक्शन सीक्वेंस हैं, जिनमें से एक को हिमांचल प्रदेश के स्पीति में फिल्माया गया है और दूसरा मुंबई के वाई में. अक्षय ने बताया कि यह जंग 1987 में लड़ी गई थी और उसे दोबारा फिल्माने के लिए उन्हें लड़ाई के उस वक्त के तरीकों को सीखना पड़ा.

kesari making video


तब बहुत अत्याधुनिक हथियार नहीं थे. 3 नॉट 3 बंदूक हुआ करती थी, जिससे एक बार गोली फायर करने के बाद इसमें दोबारा दूसरी गोली लोड करनी पड़ती थी. इसके अलावा धारदार और वजनी हथियारों के दम पर ही लड़ाई होती थी. अक्षय ने बताया कि स्पीति में हवा के उच्च दबाव का सामना करना पड़ता था. दूसरा एक्शन सीक्वेंस मुंबई के वाई में शूट किया गया था.


अक्षय ने बताया कि ये लोकेशन पिछली लोकेशन से पूरी तरह अलग थी. यहां बेहद गर्मी थी और उस भारी भरकम पगड़ी को पहन कर एक्शन सीन्स करना मुश्किल होता था. फिल्म के एक्शन डायरेक्टर ने बताया कि यदि कोई मुझसे पूछे कि क्या चीज कोरियोग्राफ करना सबसे ज्यादा दिलचस्प था तो मैं कहूंगा कि फिल्म का क्लाइमैक्स. उन्होंने बताया कि वो सीन बहुत जबरदस्त है जब अक्षय कुमार अकेले ही हजारों दुश्मनों का सामना करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details