दिल्ली

delhi

कपिल शर्मा की हो गई थी ऐसी हालत, पत्नी नहीं देखतीं तो बंद हो जाता शो

By

Published : Sep 29, 2021, 7:17 PM IST

टीवी की दुनिया के मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में कई दर्शकों ने इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने 'द कपिल शर्मा शो' देख खुद को और अपने कई रिश्तदारों को कई बीमारियों से ठीक होते देखा है. कई दर्शक यह भी कहते सुनाई दिए हैं कि इस शो के जरिए वे खुद को बीमारियों से दूर रखते हैं.

कपिल शर्मा
कपिल शर्मा

हैदराबाद : टीवी की दुनिया के मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में कई दर्शकों ने इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने 'द कपिल शर्मा शो' देख खुद को और अपने कई रिश्तदारों को कई बीमारियों से ठीक होते देखा है. कई दर्शक यह भी कहते सुनाई दिए हैं कि इस शो के जरिए वे खुद को बीमारियों से दूर रखते हैं.

वाकई में 'हंसना' और खुश रहने से शरीर की कई बीमारियां पास नहीं भटकती हैं. लेकिन दूसरों को हंसाने वाले कपिल शर्मा की जिंदगी में भी वो दिन आए जब उनके चेहरे से हंसी एक पल में गायब हो गई थी और वह तनाव के रास्ते चल पड़े थे. हैरानी की बात तो तब हुई जब कपिल शर्मा को खुद इस बारे में नहीं पता था. जानते हैं पूरा किस्सा.

कपिल शर्मा

डिप्रेशन में चले गए थे कपिल शर्मा

दरअसल, 'द कपिल शर्मा शो-3' कर रहे कपिल शर्मा ने अपने जीवन के बुरे पलों का जिक्र किया है. कपिल ने बताया कि साल 2017-18 का कुछ समय उनकी जिंदगी के बुरे पन्नों में शामिल होगा. कपिल ने खुलासा किया कि साल 2017-18 उनके लिए एक डिप्रेशन ईयर रहा है. कपिल शर्मा को नहीं पता था कि वह डिप्रेशन जैसी जानलेवा बीमारी से जूझ रहे थे, उन्हें यह बात तब पता चली जब मीडिया में उनके बारे में लिखा गया, 'कपिल शर्मा हुए डिप्रेशन का शिकार.'

'उस वक्त ने खत्म कर दी थी उम्मीदें'

कपिल ने अपने हालिया इंटरव्यू में बताया, 'उस वक्त, जब हम तनाव में होतें हैं तो सभी चीजें काटने को दौड़ती हैं, परेशान करती हैं, इस वक्त बदलाव की उम्मीद भी खत्म होने लगती है, मैं इसे समझने से दूर हूं कि उस वक्त में दिमाग में क्या आता है, जिससे आपको निगेटिविटी से लड़ने की क्षमता आ जाती है, लेकिन उस वक्त में मेरा परिवार मेरे साथ था, खासकर मेरी पत्नी गिन्नी, जिन्होंने जाना कि मुझे क्या परेशानी है और मैं किस चीज से गुजर रहा हूं, इस बारे में कोई और नहीं जानता था.'

कपिल ने आगे बताया, 'जहां तक मेरी मां का सवाल हैं उन्हें दिमागी परेशानी और तनाव जैसी चीजों के बारे में नहीं पता था, मेरी मां एक छोटे से गांव से हैं, मां के साथ-साथ मुझे भी डिप्रेशन के बारे में कुछ नहीं पता था, अखबार वालों का भला हो, जिन्होंने मेरी तकलीफ पहचानी और उसे छाप डाला.'

कपिल शर्मा और गिन्नी चतरथ

'पत्नी बनीं मेरा पिलर'

कपिल ने आगे बताया कि उनकी पत्नी गिन्नी ने ही उनकी परेशानी को समझा और वह उनकी परेशानियों के आगे एक पिलर बनकर खड़ी रहीं. कपिल ने बताया कि गिन्नी ने उनकी उम्मीद बांधी और उन्हें दोबारा पर्दे पर उतरने के लिए तैयार किया.

कपिल ने पत्नी को अपनी ताकत बताया और कहा कि पत्नी ने उन्हें बताया कि लोग उनसे प्यार करते हैं और उन्हें लोगों को लॉफ्टर थैरेपी देनी होगी. वहीं, कपिल ठीक होकर एक बार फिर शो की तैयारियों में जुट गए और आज वह कॉमेडी के सरताज बन चुके हैं.

ये भी पढे़ं : कौन हैं तेजस्वी प्रकाश, किससे रहा अफेयर, क्यों मिली बिग बॉस 15 में एंट्री?

ABOUT THE AUTHOR

...view details