दिल्ली

delhi

'जब वी मेट' के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने पर टीनएजर जैसा था सरोज खान का बर्ताव : इम्तियाज

By

Published : Jul 3, 2020, 8:19 PM IST

बॉलीवुड की एक महान कलाकार सरोज खान इस दुनिया में नहीं रहीं. मुंबई में कार्डियक अरेस्ट के चलते उनका निधन हो गया. ऐसे में बॉलीवुड सितारे उनके साथ बिताए पलों को याद कर रहे हैं. निर्देशक इम्तियाज अली ने भी सरोज खान को याद करते हुए उनसे जुड़ी कुछ बातों को शेयर किया है.

imtiaz ali says saroj khan behaved like a teenager on winning national award for jab we met
'जब वी मेट' के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने पर टीनएजर जैसा था सरोज खान का बर्ताव : इम्तियाज

मुंबई : साल 2007 में आई फिल्म 'जब वी मेट' का गाना 'ये इश्क हाय' के लिए दिग्गज कोरियोग्राफर सरोज खान को तीसरी बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित होने का मौका मिला.

फिल्म में इस गाने को करीना कपूर खान पर फिल्माया गया था. फिल्म के निर्देशक इम्तियाज ने इन्हीं कुछ बीती बातों को याद किया.

इम्तियाज अली का कहना है कि 'ये इश्क हाय' को कोरियोग्राफ करने के लिए सरोज खान को पाना एक संयोग ही था. उस वक्त मनाली में फिल्म की शूटिंग हो ही रही थी. मुंबई में कोरियोग्राफर्स से यहां यूनिट में शामिल होने को लेकर बातें चल रही थी. फिर कुछ यूं हुआ कि सरोज खान उस वक्त मनाली में ही थीं. वह उस वक्त किसी और फिल्म की शूटिंग कर रही थीं.

इम्तियाज ने कहा, "मैंने सोचा कि अगर वह मेरी फिल्म के लिए मान गईं तो यह दुनिया की सबसे अच्छी चीज होगी तो मैंने होटल में उनसे मुलाकात की. दूसरी फिल्म के लिए उनका काम पूरा हो चुका था. बीच में सात से दस दिन का वक्त था, तो मैंने उनसे पूछा कि क्या वह इन दिनों यहीं ठहर सकती हैं. वह मान गईं और इसके बाद उन्होंने हमारे गाने की शूटिंग की. इन सात से दस दिनों में उन्होंने लगातार काम किया. हिमाचल प्रदेश के विभिन्न जगहों से हमारे पास करीब 70 डांसर थे. वह उनके साथ निरंतर अभ्यास करती रहती थीं."

फिल्मकार ने आगे कहा, "गाने के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने के बाद उन्होंने मुझे कॉल किया. वह एक कम उम्र की लड़की के जैसे बर्ताव कर रही थीं - वह हंसती ही जा रही थीं. उन्होंने पूरे उत्साह के साथ कहा, "मुझे नेशनल अवॉर्ड मिला है.""

पढ़ें : सरोज खान के निधन से दुखी हैं बिग बी, कहा-'एक विरासत का अंत हो गया'

कई और बातों का जिक्र करने के साथ इम्तियाज ने आखिर में कहा, "उनका डांस, वह जिस तरह से डांस करती थीं, वह काफी खूबसूरत था और इसी खूबसूरती के साथ मैं उन्हें याद करूंगा."

(इनपुट-आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details