दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

'हिंदुस्तानी भाऊ' को छात्रों को भड़काने पर 14 दिन की न्यायिक हिरासत भेजा गया

विकास फाटक उर्फ 'हिंदुस्तानी भाऊ' पर 10 वीं और 12 के छात्रों को ऑफलाइन बोर्ड परीक्षाओं के विरोध में उकसाने के आरोप में 1 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था.

By

Published : Feb 5, 2022, 7:51 PM IST

Hindustani Bhau
हिंदुस्तानी भाऊ

हैदराबाद : बिग बॉस के पूर्व प्रतियोगी और 'पहली फुरसत में निकल' जैसे डायलॉग से फेमस विकास पाठक उर्फ 'हिंदुस्तानी भाऊ' को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. फेमस यूट्यबूर और सोशल मीडिया इन्फ्यलूएंसर को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. विकास पर छात्रों को उकसाने का आरोप है. शनिवार को पाठक की बांद्रा स्थित जिला अदालत में पेशी हुई थी. कोर्ट ने इस मामले में पाठक को 14 दिन की न्यायिक हिसारत में भेजने का फैसला सुनाया है.

बता दें, विकास फाटक पर 10 वीं और 12 के छात्रों को ऑफलाइन बोर्ड परीक्षाओं के विरोध में उकसाने के आरोप में 1 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था. गौरतलब है कि महाराष्ट्र के कई इलाकों में कोरोना के चलते 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षा ऑफलाइन को रद्द करने और इसे ऑनलाइन लेने की मांग को लेकर छात्र जमकर विरोध कर रहे थे.

बताया जा रहा है कि छात्रों को उकसाने के पीछे पाठक का हाथ है. विरोध प्रदर्शन में छात्रों ने मुंबई की धारावी में स्थित राज्य की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड के घर का भी घेराव किया था.

बता दें, छात्र मंत्री वर्षा गायकवाड़ के घर के बाहर कई छात्रों ने हंगामा काटा था. ऐसे में स्थिति को सामान्य करने के लिए पुलिस ने छात्रों पर लाठियां बरसाई. मामला बढ़ता देख गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने घटना की जांच के आदेश दिए थे, जिसके बाद विकास पाठक पर कार्रवाई की गई.

ये भी पढे़ं : जानें अब कैसी है लता मंगेशकर की तबीयत, डॉक्टर ने जारी किया बयान

ABOUT THE AUTHOR

...view details