दिल्ली

delhi

श्रीदेवी की पहली बरसी पर हो रही उनकी पसंदीदा साड़ी की ऑनलाइन नीलामी

By

Published : Feb 24, 2019, 4:04 PM IST

हैदराबाद: भारतीय सिनेमा की पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी का पिछले साल 24 फरवरी को निधन हो गया था. उनकी पहली बरसी पर श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने श्रीदेवी की फेमस कोटा साड़ी को नीलामी के लिए दान कर दिया है ताकि उससे मिलने वाले पैसे लोगों की मदद में काम आ सकें.

PC-Instagram

जी हां, श्रीदेवी की पसंदीदा साड़ियों में से एक हाथ से बुनी कोटा साड़ी उनकी पहली पुण्यतिथि से पहले ऑनलाइन नीलामी पर है. नीलामी से प्राप्त राशि एक सामाजिक संस्था को दान में दी जाएगी.

चेन्नई के ऑनलाइन मंच पेरिसेरा के मुताबिक, कपूर परिवार ने नीलामी से प्राप्त राशि को एक धर्मार्थ ट्रस्ट कंसर्न इंडिया फाउंडेशन को दान करने का फैसला किया है, जो महिलाओं, बच्चों, दिव्यांगों, वंचितों और बुजुर्गों के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य और सामुदायिक विकास के क्षेत्र में काम करता है.

पेरिसेरा भारतीय हस्तशिल्प में विशेषज्ञ है और 'बीइंग जनेरस, विद श्रीदेवी' नीलामी की मेजबानी कर रहा है. कुछ दिन पहले बोली 40 हजार रुपए से शुरू हुई थी, जो अभी भी जारी है. बोली अब तक 130,000 रुपये तक पहुंच गई है.

पेरिसेरा ने 20 फरवरी को एक ट्वीट के जरिए साड़ी के लिए बोली आमंत्रित की थी. कोटा साड़ी के विवरण में कहा गया, 'यह हल्की, चमकीली है और इससे श्रीदेवी का आदर्श सार प्रकट होता है.'

गौरतलब है कि बीते साल 24 फरवरी को दुबई के एक होटल में बाथटब में डूबने से श्रीदेवी की मौत हो गई थी. एक्ट्रेस की मौत से बॉलीवुड को गहरा सदमा लगा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details