दिल्ली

delhi

लता मंगेशकर के जन्मदिन पर बी-टाउन सेलेब्स ने खास अंदाज में दी बधाई

By

Published : Sep 28, 2020, 5:19 PM IST

लता मंगेशकर जी के जन्मदिन के शुभ अवसर पर सभी ने उन्हें बधाई दी. बॉलीवुड सितारे भी इसमें पीछे नहीं रहे. दिग्गज सिंगर आशा भोसले, कंगना रनौत, फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर और रितेश देशमुख सहित कई कलाकारों ने सोशल मीडिया पर लता जी को जन्मदिन की बधाई दी.

bollywood celebs wish lata mangeshkar on her 91th birthday
लता मंगेशकर के जन्मदिन पर बी-टाउन सेलेब्स ने खास अंदाज में दी बधाई

मुंबई : भारत कोकिला लता मंगेशकर आज 91 साल की हो गईं. इस खास अवसर पर बॉलीवुड कलाकारों ने भी सोशल मीडिया के जरिए उन्हें जन्मदिन की बधाई दी.

साल 1943 में महज 13 साल की उम्र में मराठी फिल्म 'किती हसाल' के लिए 'नाचू या गाडे, खेलू सारी, मानी हौस भारी' गीत के साथ लता मंगेशकर ने अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद वसंत जोगलेकर की फिल्म 'आप की सेवा में' के लिए 'पा लागूं कर जोड़ि रे' गीत के साथ उन्होंने हिंदी फिल्मों में अपनी पारी की शुरुआत की थी.

उन्हें उनका पहला बड़ा ब्रेक सन् 1948 में आई फिल्म 'मजबूर' का गाना 'दिल मेरा तोड़ा' के साथ मिला. इसके बाद फिल्म 'महल' का गाना 'आएगा, आएगा, आएगा..आएगा आनेवाला आएगा' को लोगों ने खूब पसंद किया और यह उनकी पहली म्यूजिकल हिट रही.

अब आइए, देखते हैं बॉलीवुड सेलेब्रिटीज ने इस दिग्गज गायिका के जन्मदिन पर उन्हें किन शब्दों में बधाई दी...

दिग्गज सिंगर आशा भोसले ने लिखा, "लता दीदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं ,जो आज 91 साल की हो गई हैं. हमारे बचपन के दिनों को याद करते हुए इस तस्वीर को याद करें जहां दीदी को बाईं ओर बैठा देखा जा सकता है और मीना ताई और मैं उनके पीछे खड़ी हैं."

फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने लिखा, "लता मंगेशकर दीदी को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. वह आवाज़ जो हर दिल को छू जाए. मेरे जीवन में एक भी दिन आपके गीतों को सुने बिना नहीं रहता. भगवान गणेश आपके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करें."

रितेश देशमुख ने लता मंगेशकर की एक पुरानी तस्वीर और अपने दिवंगत पिता और राजनीतिज्ञ विलासराव देशमुख के साथ गायक की तस्वीर साझा की. उन्होंने लिखा, "आदरणीय लता मंगेशकर जी, आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. भगवान आपको अच्छे और प्रचुर जीवन का आशीर्वाद दें."

कंगना रनौत ने लिखा, "दिग्गज लता मंगेशकर जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. कुछ अपने जीवन में ऐसा करते हैं जिससे वह महान बन जाते हैं. वह ये काम दिमाग और पूर्ण ध्यान के साथ करते हैं और अपने काम में उत्कृष्टता हासिल करते हैं. ऐसी ही एक शानदार कर्म योगी लता मंगेशकर जी है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details