दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

क्रूज ड्रग्स केस : आर्यन खान की जमानत पर 13 अक्टूबर को सुनवाई, कोर्ट ने NCB से मांगा जवाब

क्रूज ड्रग्स केस में मुंबई की सबसे बड़ी आर्थर रोड जेल में बंद आर्यन खान की जमानत अर्जी पर सोमवार को सेशन कोर्ट में सुनवाई हुई. सेशन कोर्ट ने एनसीबी से बुधवार तक जवाब मांगा है. अब आर्यन खान की जमानत पर 13 अक्टूबर को दोपहर 2.45 बजे सुनवाई होगी.

By

Published : Oct 11, 2021, 10:59 AM IST

Updated : Oct 11, 2021, 12:40 PM IST

आर्यन खान
आर्यन खान

हैदराबाद :क्रूज ड्रग्स केस में मुंबई की सबसे बड़ी आर्थर रोड जेल में बंद आर्यन खान की जमानत अर्जी पर सोमवार को सेशन कोर्ट में सुनवाई हुई. सेशन कोर्ट ने एनसीबी से बुधवार तक जवाब मांगा है. अब आर्यन खान की जमानत पर 13 अक्टूबर को दोपहर 2.45 बजे सुनवाई होगी.

वहीं, आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे का कहना है कि अगर सेशन कोर्ट से आर्यन को जमानत नहीं मिलती है तो वह उच्च अदालत का रुख करेंगे.

बीते शनिवार को मजिस्ट्रेट कोर्ट ने आर्यन खान, मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट की अर्जी को खारिज कर दिया था. कोर्ट ने आर्यन समेत सभी आरोपियों की जमानत को यह कहकर खारिज कर दिया था कि एनडीपीएस की जिन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, उन धाराओं में जमानत देने और उस पर सुनवाई करने का अधिकार उसके पास नहीं है.

शनिवार को लोअर कोर्ट में सुनवाई करते-करते 5 बज गए थे और आर्यन खान के वकील सेशन कोर्ट में अर्जी दाखिल नहीं कर पाए थे. शनिवार शाम से अब तक आर्यन खान जेल में बंद हैं. सोमवार को आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे सेशन कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल कर सुनवाई के लिए तैयारी कर रहे हैं. बता दें, आर्यन खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा हुआ है.

क्या है पूरा मामला ?

2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रहे कोर्डेलिया शिप पर चल रही ड्रग्स पार्टी में एनसीबी ने धावा बोल दिया था और आर्यन खान समेत सात आरोपियों को अपने शिकंजे में लिया था. एनसीबी को क्रूज पर पार्टी की गुप्त सूचना मिली थी. ऐसे में एनसीबी की टीम जोनल ऑफिसर समीर वानखेड़े की अगुवाई में शिप पर भेष बदलकर ताक लगाए बैठी थी. छापे में एनसीबी को महंगी ड्रग्स और नकदी मिली थी.

ये भी पढे़ं : अमिताभ बच्चन ने कंगाली में कैसे उतारा था 90 करोड़ रुपये का कर्ज, जानिए

Last Updated : Oct 11, 2021, 12:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details