दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

Article 15 : 'नैना ये' रिलीज, क्या आपने देखा आयुष्मान-ईशा का यूपी वाला प्यार

आयुष्मान खुराना की फिल्म 'आर्टिकल 15' के रैप सॉन्ग को रिलीज करने के बाद अब इसके नए गाने 'नैना ये' को रिलीज किया गया. गाने में आयुष्मान खेतों के बीच ईशा तलवार से रोमांस कर रहे हैं. 3 मिनट 30 सेकंड के इस गाने को आवाज दी है यासिर देसाई और आकांशा शर्मा ने.

Article 15 Naina Yeh Out now

By

Published : Jun 15, 2019, 4:39 PM IST

मुंबई :आयुष्मान खुराना की फिल्म "आर्टिकल 15" का नया गाना "नैना ये" रिलीज हो चुका है. इस गाने में आयुष्मान खुराना और ईशा तलवार रोमांस करते नज़र आ रहे हैं. 3 मिनट 30 सेकंड के इस गाने को आवाज दी है यासिर देसाई और आकांशा शर्मा ने. वहीं इसे रश्मि विराग ने लिखा है. इस गाने के कंपोजर पीयूष शंकर हैं.

इस गाने के वीडियो को देखकर आपको जरुर यूपी वाला रोमांस महसूस होगा, जो बेहद ही सादगी भरे अंदाज में दर्शाया गया है. आयुष्मान-ईशा दोनों एक साथ बेहद क्यूट लग रहे हैं. एक तरफ जहां गाने में एक जगह सरसों के खेत नजर आ रहे हैं, उसे देख आपको यूपी के गांव के खूबसूरत गेहूं के खेत की याद जरुर आएंगी.

पढ़ें- 'आर्टिकल 15' का ट्रेलर रिलीज, वर्दी पहने संविधान का पाठ पढ़ाते नजर आए आयुष्मान

हम ये बोल सकते हैं कि इस गाने में यूपी वाला फ़ील इतना ज्यादा है कि जिस नदी में आयुष्मान-ईशा नाव पर बैठे हैं, वो मथुरा की काली रंग वाली यमुना की याद दिला रही है. अगर बात सीन की जाए तो इस गाने के सीन इतने ओरिजिनल लग रहे हैं. जिसे देख अनुभव सिन्हा की तारीफ़ तो बनती है. वहीं आयुष्मान-ईशा की केमिस्ट् भी कमाल की दिख रही है.

आपको बता दें कि "आर्टिकल 15" की कहानी एक सच्ची घटना पर बेस्ड है. इस फिल्म में उत्तर प्रदेश के बदायूं में हुए रेप केस को दिखाया गया है. इसमें दिखाया गया है कि किस तरह अपनी दिहाड़ी (मजदूरी) में केवल 3 रुपये बढ़वाने के लिए तीन लड़कियों का रेप कर उन्हें मार दिया जाता है और उनके शव को पेड़ पर लटका दिया जाता है. बता दें कि बदायूं रेप केस 27 मई 2014 में हुआ था.

पढ़ें- "आर्टिकल 15" के एंग्री रैप का टीज़र आउट.....

फिल्म का नाम आर्टिकल 15 इसीलिए रखा गया है. भारतीय संविधान के आर्टिकल 15 के मुताबिक धर्म, नस्ल, जाति, लिंग, जन्मस्थान या इनमें से किसी भी आधार पर कोई भी राज्य अपने किसी भी नागरिक से कोई भेदभाव नहीं कर सकता. यही फिल्म में दिखाने की कोशिश की गई है.वर्कफ्रंट की बात करें तो आर्टिकल 15 के अलावा आयुष्मान खुराना फिल्म ड्रीम गर्ल में नजर आएंगे. जिसमें वो एक लड़की के रोल में दिखेंगे. इसके अलावा आयुष्मान शुभ मंगल ज्यादा सावधान में नजर आएंगे. इसके अलावा वो फिल्म बाला में भी दिखाई देंगे जो एक ऐसे शख्स की कहानी है जिसके कम उम्र में ही बाल झड़ने लगते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details