दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

बिग बी ने साझा की अपने पिता की एक पुरानी कविता, कहा-'यह हैं हौसला जगाने वाले शब्द'

अमिताभ बच्चन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पिता हरिवंश राय बच्चन की एक पुरानी कविता शेयर की है. जो कि आज के हालात पर काफी फिट बैठती है. पोस्ट के साथ बिग बी ने कैप्शन में लिखा, मेरे श्रद्धेय बाबूजी के हौसला जगाने वाले काव्यमयी शब्दों में. फैंस उनके इस पोस्ट को खूब पसंद कर रहे हैं.

By

Published : Jun 2, 2020, 2:41 PM IST

amitabh bachchan shares father harivansh rai bachchan poem
बिग बी ने साझा की अपने पिता की एक पुरानी कविता, कहा-'यह हैं हौसला जगाने वाले शब्द'

मुंबई : बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं और वह आए दिन कोई ना कोई पोस्ट शेयर करते रहते हैं.

उनके पोस्ट को देखकर साफ पता चलता है कि बिग बी अपने पिता के बेहद करीब थे. वह अक्सर उनसे जुड़ी बातें या उनकी कविताओं को फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं.

हाल ही में उन्होंने एक बार फिर अपने पिता को याद किया और उनकी एक पुरानी कविता शेयर की, जो आज के हालात पर काफी फिट बैठती है.

हरिवंश राय बच्चन की इस कविता का नाम है 'अंधेरे का दीपक'. अमिताभ ने इस कविता को पढ़ने के बाद इसका अंग्रेजी अनुवाद भी किया है. जिसे उन्होंने अपनी इंस्टा पोस्ट के कैप्शन में लिखा है. कविता उम्मीद की उस किरण के बारे में बात करती है जो मुश्किल हालातों में भी हमारे पास होती है लेकिन हम उस पर ध्यान नहीं देते. बस कई बार हम नकारात्मकता के अंधेरे में उसे देखने की कोशिश नहीं करते.

कविता के अंत में बिग बी ने लिखा, 'मेरे श्रद्धेय बाबूजी के हौसला जगाने वाले काव्यमयी शब्दों में.'

फैंस उनके इस पोस्ट को लगातार लाइक कर रहे हैं और कमेंट भी कर रहे हैं.

वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ चार फिल्मों के साथ धमाल मचाने वाले हैं. जिनमें सबसे पहले उनकी फिल्म 'गुलाबो-सिताबो' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने के लिए बिल्कुल तैयार है. जिसमें वह आयुष्मान खुराना के साथ नजर आएंगे. इसके अलावा वह ब्रह्मास्त्र, झुंड और 'चेहरे' में भी नजर आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details