दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

रंजीत सागर झील में दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर के पायलट का पार्थिव शरीर बरामद

पठानकोट के समीप रंजीत सागर डैम झील के पास दो हफ्ते पहले सेना के दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर के दो पायलटों में से एक का पार्थिव शरीर बरामद कर लिया गया है.

By

Published : Aug 15, 2021, 9:52 PM IST

झील से मिला एक पायलट का पार्थिव शरीर
झील से मिला एक पायलट का पार्थिव शरीर

नई दिल्ली :पठानकोट के समीप रंजीत सागर डैम झील के पास दो हफ्ते पहले सेना के दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर के दो पायलटों में से एक का पार्थिव शरीर बरामद कर लिया गया है.

सेना के सूत्रों ने बताया कि दूसरे पायलट के पार्थिव शरीर के लिए तलाश अभियान जारी है. एक सूत्र ने कहा, लेफ्टिनेंट कर्नल एएस बाथ का पार्थिव शरीर रंजीत सागर झील से शाम छह बजकर 19 मिनट पर 75.9 मीटर की गहराई से बरामद किया गया है और दूसरे पायलट का पार्थिव शरीर बरामद करने के प्रयास चल रहे हैं.

इसे भी पढ़े-जम्मू-कश्मीर में 2020 की पूर्व संध्या पर 'जंगल राज' समाप्त हो गया : सिन्हा

सेना की विमानन इकाई का हेलीकॉप्टर रुद्र तीन अगस्त को दुर्घटनाग्रस्त होकर झील में गिर गया था वह उस समय प्रशिक्षण उड़ान पर था. कई एजेंसियों के एक दल ने तलाश एवं बचाव अभियान चलाया और हेलीकॉप्टर का मलबा भी बरामद किया है. यह हेलीकॉप्टर पठानकोट स्थित एविएशन स्क्वाड्रन का था.

सेना की पश्चिमी कमांड ने चार दिन पहले ट्वीट किया, रंजीत सागर झील में दुर्घटनाग्रस्त सेना के हेलीकॉप्टर का मलबा जलाशय की सतह से करीब 80 मीटर की गहराई में बरामद किया गया है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details