दिल्ली

delhi

ETV Bharat / science-and-technology

Instagram सब्सक्रिप्शन से मिलेगा पैसे कमाने का मौका, इंस्टाग्राम सब्सक्रिप्शन का अधिक देशों में हो रहा विस्तार

Instagram ने एक ब्लॉगपोस्ट में बताया है कि वह अधिक देशों में अपने सब्सक्रिप्शन फीचर का विस्तार कर रहा है. Instagram subscriptionsके साथ क्रिएटर्स सब्सक्राइबर्स को एक्सक्लूसिव लाभों तक पहुंच प्रदान कर आय बढ़ा सकते हैं.

By

Published : Jul 25, 2023, 2:41 PM IST

instagram subscriptions
इंस्टाग्राम

सैन फ्रांसिस्को :मेटा इंस्टाग्राम ने घोषणा की है कि वह अधिक देशों में 'सब्सक्रिप्शन' फीचर का विस्तार कर रहा है.कंपनी ने सोमवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "आने वाले हफ्तों में, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, मैक्सिको, स्पेन और यूके में पात्र क्रिएटर्स Instagram subscriptions तक पहुंच सकेंगे और अपने फैंस के सपोर्ट से कमाई शुरू कर सकेंगे." Subscriptions के साथ, क्रिएटर्स अपने फॉलोअर्स के साथ गहरे संबंध विकसित कर सकते हैं और सब्सक्राइबर्स को एक्सक्लूसिव और लाभों तक पहुंच प्रदान कर आय बढ़ा सकते हैं.

अपनी पसंद का मंथली प्लान : क्रिएटर्स सब्सक्रिप्शन के लिए अपनी पसंद का मंथली प्लान (मूल्य) निर्धारित कर सकते हैं. वे केवल अपने सब्सक्राइबर्स के लिए रील, पोस्ट और स्टोरीज बना सकते हैं. इसके अलावा, क्रिएटर्स एक्सक्लूसिव कंटेंट साझा कर सकते हैं, इंटरैक्टिव स्टोरी स्टिकर का उपयोग कर सकते हैं या यहां तक कि भुगतान करने वाले सब्सक्राइबर्स के साथ लाइव भी हो सकते हैं. क्रिएटर्स अपने सब्सक्राइबर्स को जानकारी भी दे सकते हैं.

सब्सक्राइबर बैज :साथ ही, क्रिएटर्स को उनके सब्सक्राइबर्स द्वारा भेजे गए कमेंट्स और मैसेज के बगल में एक सब्सक्राइबर बैज दिखाई देगा ताकि वे अपने पेड यूजर्स को आसानी से पहचान सकें और प्राथमिकता दे सकें.सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ने सबसे पहले पिछले साल अमेरिकी क्रिएटर्स के लिए Instagram subscriptions फीचर पेश किया था. पिछले हफ्ते, मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने रील्स टेम्पलेट्स में कुछ अपग्रेड पेश किए थे जो यूजर्स को रील्स बनाने में मदद करते हैं.

यूजर्स टेम्प्लेट ब्राउजर में कैटेगिरी के अनुसार टेम्प्लेट ब्राउज कर सकते हैं, जो रेकमेंडेड, ट्रेंडिंग और उनके द्वारा सहेजे गए टेम्प्लेट और ऑडियो द्वारा व्यवस्थित होते हैं. प्लेटफ़ॉर्म ने यह भी कहा कि यह टेम्प्लेट के क्रिएशन और एडिटिंग एक्सपीरियंस को बढ़ा रहा है जो कुछ ही टैप में यूजर्स की रील्स को बेहतर बनाने में मदद करेगा. इस बीच, इस महीने की शुरुआत में, मेटा ने घोषणा की थी कि वह इंस्टाग्राम और मैसेंजर पर रियल-टाइम अवतार कॉल शुरू कर रहा है. उनका फीचर तब मददगार होगा जब यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान अपना असली चेहरा नहीं दिखाना चाहते हैं और कैमरा-ऑफ और कैमरा-ऑन के बीच तीसरा विकल्प चाहते हैं.

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details