दिल्ली

delhi

ETV Bharat / jagte-raho

विजिलेंस विभाग का अधिकारी बनकर करता था लूट, दो युवक गिरफ्तार

पुलिस ने विजिलेंस विभाग का अधिकारी बनकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है. वहीं डीसीपी साउथ ईस्ट आरपी मीणा ने बताया कि 16 जून को शाहीन बाग इलाके में हुई लूटपाट की जानकारी पुलिस को मिली थी.

By

Published : Jun 19, 2020, 10:53 PM IST

South East Delhi Police arrested two robbers
दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: दक्षिणी पूर्वी जिला पुलिस ने विजिलेंस विभाग का अधिकारी बनकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों में एक फरीदाबाद डीपीएस का पूर्व छात्र है तो दूसरा अरबी भाषा का अनुवादक है.

आरोपियों की पहचान नूह हरियाणा निवासी आबिद (25) और पलवल हरियाणा निवासी परवेज खान (21) के रूप में हुई है. इनकी निशानदेही पर लूटे गए दो गैस सिलेंडर और वारदात में इस्तेमाल हुंडई कार बरामद कर लिया गया है.


16 जून को शाहीन बाग इलाके में हुई थी लूटपाट

डीसीपी साउथ ईस्ट आरपी मीणा ने बताया कि 16 जून को शाहीन बाग इलाके में हुई लूटपाट की जानकारी पुलिस को मिली थी. मौके पर पहुंची पुलिस को पीड़ित उमेश सिंह ने बताया सुखदेव विहार सिलेंडर गोदाम में बतौर डिलीवरी मैन काम करता है. दोपहर करीब एक बजे वह अन्य डिलीवरी मैन बाबू व संजू के साथ अलसीफा अस्पताल के पास खड़ा था, तभी वहां एक हुंडई कार आकर रुकी और उसमें से चार लोग गाड़ी से उतरे, जिन्होंने खुद को विजिलेंस अधिकारी बताया फिर झूठे आरोप लगाते हुए कहा कि तुम लोग गलत काम करते हो.

पुलिस जांच में जुटी

इसके बाद उन्होंने मारपीट की और तीन हजार रुपये लूट लिए, साथ ही एक भरा और दूसरा खाली सिलेंडर लेकर फरार हो गए. उन्होंने बताया कि वे हरियाणा नंबर की गाड़ी से आए थे. पुलिस को अब इस केस में सलीम और नीरज की तलाश है, जो वारदात के वक्त दोनों आरोपियों के साथ था. फिलहाल पुलिस पूरे मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details