दिल्ली

delhi

ETV Bharat / jagte-raho

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा हत्या का आरोपी, 17 साल बाद हुआ गिरफ्तार

हत्या के मामले में 17 साल से फरार चल रहे युवक को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. हत्या के मामले में अदालत ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई थी जिसे 2002 में हाई कोर्ट ने कम करके दस साल कर दिया था. इसके बाद से ही वह फरार चल रहा था.

By

Published : Jan 30, 2020, 9:47 AM IST

Murder accused arrested after 17 years in delhi
17 साल बाद गिरफ्तार हुआ आरोपी

नई दिल्ली:हत्या के मामले में 17 साल से फरार चल रहे युवक को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. वह अपना नाम और पहचान बदलकर कंझावला इलाके में रह रहा था. हत्या के मामले में अदालत ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई थी जिसे 2002 में हाई कोर्ट ने कम करके दस साल कर दिया था. इसके बाद से ही वह फरार चल रहा था.

17 साल बाद गिरफ्तार हुआ आरोपी

डीसीपी जी. रामगोपाल नायक ने की पुष्टि
डीसीपी जी. रामगोपाल नायक के अनुसार इंस्पेक्टर शिव दर्शन की टीम को सूचना मिली थी कि संसद मार्ग पुलिस द्वारा वांछित चल रहा मन्नू कंझावला के सावदा गांव में छिपा हुआ है. उसे निचली अदालत ने संसद मार्ग इलाके में हुई हत्या के एक मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई थी.


उसने इसके खिलाफ हाई कोर्ट में अपील की थी जिसके बाद अदालत ने नवंबर 2002 में उसकी सजा घटाकर 10 साल कर दी थी. लेकिन उसने इसके बावजूद उसने तिहाड़ जेल में जाकर सरेंडर नहीं किया और बीते 17 सालों से वह फरार चल रहा था.

सावदा से गिरफ्तार हुआ आरोपी
इस सूचना पर पुलिस की टीम सावदा गांव में पहुंची और वहां छापा मारकर मन्नू को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस से बचने के लिए उसने अपना हुलिया बदल लिया था. उसकी गिरफ्तारी की जानकारी संसद मार्ग पुलिस को दे दी गई है. पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसने शेरा नामक व्यक्ति की जून 1995 में हत्या कर दी थी. हत्या के इस मामले में उसे वर्ष 2000 में अदालत ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी.

17 साल से चल रहा था फरार
उसने पुलिस को बताया कि वह वर्ष 2002 से फरार चल रहा था. वर्ष 2006 में उसने शादी कर ली थी और राजा बाजार इलाके में किराए के मकान में रहने लगा था. यहां पर मकान मालकिन उसे बेटे की तरह मानती थी और वहां उसने उसका पहचान पत्र भी बनवा दिया था.


वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के फैजाबाद का रहने वाला है. दिल्ली में आकर वह गुरुद्वारा बंगला साहब में रहता था. वर्ष 1992 में उसे आर्म्स एक्ट के मामले में गिरफ्तार किया गया था. उसके खिलाफ 4 मामले दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details