दिल्ली

delhi

तुर्की के अधिकारियों ने बगदादी की बहन को हिरासत में लिया

By

Published : Nov 5, 2019, 7:27 AM IST

Updated : Nov 5, 2019, 8:10 AM IST

तुर्की के अधिकारियों ने अबू-बक्र अल बगदादी की बहन को हिरासत में लिया है. बगदादी कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का पूर्व सरगना था, जिसे अमेरिकी सैन्य अधिकारियों ने गत 27 अक्टूबर को मार गिराया. जानें पूरा विवरण

बगदादी

अंकारा : उत्तरी सीरिया में तुर्की के अधिकारियों ने बगदादी की बड़ी बहन को हिरासत में लिया है. बगदादी की बड़ी बहन के अलावा उसके परिवार को भी हिरासत में लिया गया है.

सोमवार को सामने आई एक मीडिया रिपोर्ट में इस कार्रवाई की जानकारी दी गई. न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक 65 साल की रस्मिया को सोमवार शाम अजाज शहर में पकड़ा गया. रस्मिया यहां अपने पति व अन्य संबंधियों के साथ रहती थी. अजाज उत्तरी सीरिया के अलेप्पो प्रांत में है.

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि बगदादी की बहन रस्मिया के पकड़े जाने से अहम खुफिया जानकारी हासिल करने में मदद मिलेगी. माना जाता है कि रस्मिया भी आतंकी संगठन से जुड़ी रही है.

बता दें कि गत 27 अक्टूबर को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बगदादी की मौत का एलान किया था. ट्रंप ने कहा था कि बगदादी पर काफी समय से नजर रखी जा रही थी, जिसके बाद उसे मार गिराया गया.

ये भी पढ़ें: IS सरगना अबू बक्र अल-बगदादी मारा गया

बाद में रूस के रक्षा मंत्रालय ने अमेरिका की इस कार्रवाई की जानकारी होने से इनकार किया था. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इगोर कोनाश्नेकोव ने कहा था कि रूस के पास बगदादी को 'बर्बाद' करने संबंधी अमेरिकी सेना के ऑपरेशन की विश्वसनीय जानकारी नहीं थी.

Last Updated : Nov 5, 2019, 8:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details