दिल्ली

delhi

न्यू जर्सी: यूनाइटेड फ्लाइट में सांप ने यात्रियों को दहशत में डाला

By

Published : Oct 19, 2022, 10:28 AM IST

एक विमान में सांप की अप्रत्याशित उपस्थिति ने सोमवार को फ्लोरिडा के टाम्पा शहर से न्यू जर्सी के लिए उड़ान के अंत में यात्रियों को दहशत में डाल दिया. नेवार्क लिबर्टी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सांप को पकड़ने के लिए श्रमिकों को बुलाया गया.

न्यू जर्सी: यूनाइटेड फ्लाइट में सांप ने यात्रियों को दहशत में डाला
न्यू जर्सी: यूनाइटेड फ्लाइट में सांप ने यात्रियों को दहशत में डाला

न्यू जर्सी (यूएस) : एक विमान में सांप की अप्रत्याशित उपस्थिति ने सोमवार को फ्लोरिडा के टाम्पा शहर से न्यू जर्सी के लिए उड़ान के अंत में यात्रियों को दहशत में डाल दिया. नेवार्क लिबर्टी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सांप को पकड़ने के लिए श्रमिकों को बुलाया गया. न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी के पोर्ट अथॉरिटी ने एक बयान में कहा कि हवाई अड्डे के वन्यजीव संचालन कर्मचारी और पोर्ट अथॉरिटी पुलिस विभाग के अधिकारियों ने गेट पर यूनाइटेड फ्लाइट 2038 से 'गार्टर स्नेक' को हटा दिया. वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक बाद में इसे जंगल में छोड़ दिया.

बयान में आगे कहा गया है कि कोई भी घायल नहीं हुआ और संचालन प्रभावित नहीं हुआ. एक बयान में, यूनाइटेड ने कहा कि यात्रियों ने सांप के बारे में सतर्क कर दिया और एयरलाइन ने स्थिति का ध्यान रखने के लिए उपयुक्त अधिकारियों को बुलाया. वाशिंगटन टाइम्स ने न्यू जर्सी, न्यूज 12 न्यू जर्सी के स्थानीय मीडिया का हवाला देते हुए बताया कि बिजनेस क्लास में उड़ान भरने वाले यात्रियों ने सांप को देखा, जब विमान लैंडिंग के बाद टैक्सी कर रहा था.

पढ़ें: चीन के एकतरफा फैसले को ताइवान स्वीकार नहीं करेगा: उप विदेश मंत्री

टीवी स्टेशन के अनुसार यात्रियों ने चीखना-चिल्लाना शुरू कर दिया. न्यू यॉर्क पोस्ट ने सिंपल फ्लाइंग का हवाला देते हुए कहा कि सांप को हटा दिए जाने के बाद, यात्रियों को उनके सामान के साथ उतारा गया, और विमान की पूरी तलाशी ली गई लेकिन कोई और सांप नहीं मिला. द वाशिंगटन टाइम्स ने फ्लोरिडा म्यूजियम ऑफ नेचुरल हिस्ट्री का हवाला देते हुए कहा कि कॉमन गार्टर स्नेक हर फ्लोरिडा काउंटी में पाया जाता है और इंसानों के प्रति जहरीला या आक्रामक नहीं होता है.

सांप, जो आमतौर पर 18 से 26 इंच लंबे होते हैं, मनुष्यों या पालतू जानवरों के सीधे संपर्क से बचने की प्रवृत्ति रखते हैं और केवल तभी काटते हैं जब उनके साथ जानबूझकर छेड़छाड़ की जाती है. द वाशिंगटन टाइम्स ने भी राज्य द्वारा प्रकाशित 'स्नेक्स ऑफ़ न्यू जर्सी' पैम्फलेट का हवाला देते हुए लिखा कि न्यू जर्सी में गार्टर सांप भी आम हैं. इससे पहले फरवरी में मलेशिया में एयरएशिया की एक फ्लाइट में भी इसी तरह की घटना हुई थी, जब यात्रियों को एक सांप मिला था, जब विमान हवा में था.

उड़ान से वायरल टिक टोक वीडियो में दिखाया गया है कि सांप लाइट लैंप के होल में था. द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार 2016 में, एक बड़ा सांप, एक जहरीला हरा वाइपर, मेक्सिको में एरोमेक्सिको फ्लाइट के ओवरहेड डिब्बे से निकला था. ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक यात्री के वीडियो में विमान की छत से लटके हुए प्राणी को दिखाया गया है, जिसे मैक्सिको सिटी पहुंचने पर प्राथमिकता लैंडिंग मंजूरी मिली थी. (एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details