दिल्ली

delhi

IDF Spokesperson on hospital blast: आईडीएफ ने कहा- गाजा अस्पताल में हुए धमाके के लिए इस्लामिक जिहाद जिम्मेदार

By ANI

Published : Oct 18, 2023, 7:04 AM IST

Updated : Oct 18, 2023, 11:57 AM IST

इजराइल डिफेंस फोर्सेज (IDF) की ओर से गाजा में एक अस्पताल में हुए विस्फोट को लेकर बड़ा खुलासा किया है. इसमें कहा गया कि गाजा में आतंकियों ने रॉकेटों की बौछार की. अस्पताल में हुए विस्फोट के चलते 300 से 500 के बीच लोगों के मारे जाने की खबर है. Barrage of rockets fired by terrorists in Gaza- IDF Spokesperson on hospital blast

IDF Spokesperson on hospital blast
आईडीएफ ने कहा- गाजा अस्पताल में हुए धमाके के लिए इस्लामिक जिहाद जिम्मेदार

तेल अवीव : इजराइल डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने गाजा के एक अस्पताल में विस्फोट के बारे में अहम जानकारी दी है. आईडीएफ का कहना है कि अस्पताल में विस्फोट के लिए इस्लामिक जिहाद जिम्मेदार है. इस विस्फोट में इजराइली सेना का कोई वास्ता नहीं है. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी इस बारे में कहा कि गाजा अस्पताल में आतंकवादियों द्वारा रॉकेट दागे गए थे.

गाजा के एक अस्पताल में हुए हमले पर इजराइल डिफेंस फोर्सेज (IDF) के प्रवक्ता आरएडीएम. डैनियल हगारी ने कहा कि आईडीएफ ऑपरेशनल सिस्टम के विश्लेषण से संकेत मिलता है कि गाजा में आतंकवादियों द्वारा रॉकेटों की बौछार की गई थी. रॉकेट वहां अल-अहली अस्पताल के करीब से गुजर रहे थे. खुफिया जानकारी के अनुसार गाजा के अस्पताल में हुए असफल रॉकेट प्रक्षेपण के लिए इस्लामिक जिहाद जिम्मेदार है. ये इस्लामिक जिहाद की जिम्मेदारी है जिसने गाजा के अस्पताल में निर्दोषों को मार डाला.

स्थानीय समय के अनुसार मंगलवार को गाजा अस्पताल में हुए विस्फोट और सैकड़ों लोगों के मारे जाने के बाद, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि इजरायल रक्षा बलों के संचालन प्रणालियों ने संकेत दिया है कि गाजा में आतंकवादियों द्वारा रॉकेट दागे गए थे. नेतन्याहू ने कहा कि कई स्रोतों से मिली खुफिया जानकारी से पता चला है कि असफल रॉकेट प्रक्षेपण के लिए इस्लामिक जिहाद जिम्मेदार था.

ये भी पढ़ें- Israel-Hamas War: क्या 1996 में भारत की ओर से पेश सीसीआईटी पर फिर से विचार करने का समय आ गया है?

नेतन्याहू ने एक्स पर एक अन्य पोस्ट में कहा,'पूरी दुनिया को पता होना चाहिए, यह गाजा में बर्बर आतंकवादी थे जिन्होंने गाजा में अस्पताल पर हमला किया था, न कि आईडीएफ ने.' जिन लोगों ने हमारे बच्चों की बेरहमी से हत्या की वे अपने बच्चों की भी हत्या करते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गाजा के एक नागरिक सुरक्षा प्रमुख ने अल-जजीरा टेलीविजन पर कहा कि अल-अहली अल-अरबी अस्पताल में विस्फोट में 300 से अधिक लोग मारे गए. गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के एक सूत्र के अनुसार, शुरुआत में कम से कम 500 लोगों की मौत की सूचना मिली थी. हमास द्वारा संचालित सरकार दोनों विभागों की प्रभारी है.

Last Updated : Oct 18, 2023, 11:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details